पुलिसकर्मियों की घिनौनी करतूत, जांच के नाम पर नाबालिग रेप पीड़िता के उतरवाए कपड़े

5/3/2017 9:12:22 AM

कैथल:14 साल की एक लड़की के साथ रेप की घटना सामने आई है लेकिन उससे भी शर्मनाक उसके साथ पुलिस वालों का वह सलूक था जिसे सुनकर हर कोई शर्मसार हो गया। कैथल में पुरुष पुलिस कर्मियों ने जांच के नाम पर पीड़िता के कपड़े उतरवा दिए।

आरोप है कि उस दौरान एक पुलिस वाले ने पीड़िता की जांघों को भी छुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 14 वर्षीय रेप पीड़िता ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए जज ने एक नोटिस जारी कर हरियाणा के डी.जी.पी. से अगली सुनवाई से पहले जवाब तलब किया है। पीड़िता ने बताया कि उसने 20 नवम्बर, 2016  को  रेप  की  शिकायत दर्ज करवाई थी।

कैथल में ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज करवाया गया और मैजिस्ट्रेट को पुलिस वालों के बर्ताव के बारे में भी बताया गया। पीड़िता के मुताबिक 23 नवम्बर को पुलिस वाले रेप के आरोपी के साथ उसे क्राइम इन्वैस्टिगेशन एजैंसी (सी.आई.ए.)  के दफ्तर लेकर आए थे। शिकायत के अनुसार एक पुलिस कर्मी ने पीड़िता से कहा कि वह अपनी शर्ट के बटन खोलकर दिखाए कि उसका रेप हुआ है। इसके बाद एक पुलिस वाले ने उसकी जांघों पर हाथ रख दिया।

आरोपी पुलिस कर्मियों ने पीड़िता को धमकी देते हुए कहा कि अगर उसने यह बात किसी से कही तो उसका मैडीकल नहीं करवाया जाएगा। पीड़िता ने खुद के साथ हुई बदसलूकी के लिए आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता के वकील ने कोर्ट को बताया कि डी.जी.पी. से इस केस में हस्तक्षेप की मांग के बावजूद आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ अभी तक एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की गई है।