पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करवाने की युवक को मिली दर्दनाक सजा

4/17/2017 1:21:11 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी):2 रिश्वतखोर पुलिसकर्मियों को निलबिंत करवाने की सजा सतीश नामक व्यक्ति को पुलिस कर्मियों ने रंजिश मानकर 11 महीने बाद दी। मामला फरीदाबाद का है, जहां बाढ़ मोहल्ला ओल्ड फरीदाबाद के निवासी सतीश कुमार ने 14 मई 2016 को थाना में तैनात 2 पुलिस कर्मियों अनिल कुमार ए.एस.आई. और प्रमोद हैड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करवाया था, जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस कमीश्रर हनीफ कुरेशी ने दोनों पुलिसकर्मियों को निलबिंत कर दिया था।

फिर गुस्साए उनके साथियों ने 13 अप्रैल 2017 को अपने परिवार के साथ माता का मेला देखने गए सतीश कुमार को उठा लिया और ओल्ड थाने में ले जाकर पूरी रात थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करते हुए जमकर पिटाई की, जिससे उनके पैर में फैक्चर हो गया है। 

इतना ही नहीं उनसे मोबाइल फोन, ए.टी.एम कार्ड और करीब 27 हजार रुपए छीन लिए।  पुलिस की रंजिश से की गई पिटाई की शिकायत पीड़ित सतीश ने पुलिस कमीश्रर को दे दी है जिसपर उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। पीड़ित सतीश कुमार की माने तो मई 2016 में ओल्ड थाने के दो पुलिस कर्मियों ने उनके घर से 5 शराब की बोतलें बरामद की थी जिन्हें वो 14 बोतलों की बरामदगी दिखाकर मामला दर्ज कर रहे थे। ऐसा न करने के लिए उन्होंने सतीश से 15 हजार रुपए रिश्वत के मांगे थे जिसकी सूचना उन्होंने विजिलेंस ए.सी.पी. को दी और पुलिस आयुक्त हनीफ कुरेशी ने टीम गठित कर दोनों पुलिस कर्मियों के पास से 11 हजार रुपए बरामद कर दोनों को रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित कर दिया था, जिसकी रंजिश बनाकर पुलिस कर्मियों के अन्य दोस्तों के साथ मिलकर युवक को दर्दनाक सजा दी।