लावारिस खड़े वाहनों को उठा लेगी पुलिस, निगमायुक्त ने विभाग को लिखा पत्र

12/15/2019 1:46:01 PM

गुडग़ांव(ब्यूरो): अब सड़क किनारे खड़ी लावारिस गाड़ी को पुलिस उठा सकती है। जी हां, पिछले दिनों मंडलायुक्त के साथ हुई बैठक में दिए गए निर्देश के बाद निगमायुक्त ने पुलिस विभाग को पत्र लिखा है। निगमायुक्त ने यह भी कहा है कि यदि वाहन मालिक अपना वाहन स्वयं नहीं उठाता है तो पुलिस विभाग वाहन उठा लेगी। निगमायुक्त ने कहा है कि 3 दिसम्बर को आयोजित समीक्षा बैठक में गुरुग्राम मंडल के आयुक्त अशोक सांगवान ने उद्योग विहार और सेक्टर-18 क्षेत्र को लावारिस गाडिय़ों से मुक्त करने बारे निर्देश दिए गए थे।

मंडलायुक्त द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना में उद्योग विहार एवं सेक्टर-18 को लावारिस गाडिय़ों से मुक्त करने बारे 4 दिसम्बर को पुलिस विभाग को पत्र भेजा गया। इसके बाद  शहर में अन्य स्थानों एवं खाली भूमि पर पड़ी गाडिय़ों की भी सर्वे करवाई गई तथा इन्हें भी उठाने बारे अब पुलिस विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि सड़क किनारे तथा खाली भूमि पर पड़ी लावारिस गाडिय़ों को उठाने बारे कार्रवाई अमल में लाई जाए।

 उन्होंने कहा है कि लावारिस गाडिय़ों के मालिक स्वयं अपनी गाडिय़ों को उठा लें। ऐसा नहीं करने की सूरत में पुलिस विभाग कार्रवाई करेगा तथा लावारिस गाडिय़ों को उठाया जाएगा। पुलिस विभाग द्वारा गाडिय़ों को उठाने की करवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस विभाग इन गाडिय़ों को उठाकर नियमानुसार नीलामी की प्रक्रिया करेगा, जिसका खर्चा भी गाड़ी मालिकों से ही वसूल किया जाएगा। 

Edited By

vinod kumar