लॉकडाऊन के दौरान बाइक सवारों को खदेडऩे के लिए पुलिस ने उठाया डंडा, किए चालान

3/27/2020 11:12:53 AM

भिवानी : लॉकडाऊन के तीसरे दिन भी पुलिस ने बेवजह सड़कों पर दौड़ रहे वाहन चालकों का चालान किया। जिसके चलते वाहनों की आवाजाही पर काफी अंकुश भी लगा रहा। बता दें कि वैश्विक महामारी के कारण पी.एम. नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिन का लॉकडाऊन किया है।

इसी आदेश पर अमल करते हुए हरियाणा के सी.एम. मनोहर लाल ने भी प्रदेश में लॉकडाऊन किया हुआ है। वहीं, दादरी जिले में भी प्रशासन द्वारा इस संक्रमण के प्रभाव को निष्क्रिय करने के लिए सरकार के आदेशों की पालना की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से लेकर पुलिस व सभी विभागों के अधिकारी आमजन को विशेष हिदायतें देकर जागरूक कर रहे हैं। ताकि यह कोरोना वायरस दादरी जिले में अपने पांव न पसार सके। 

समाजसेवी संगठनों ने किया सैनिटाइज स्प्रे
समाज सेवी संगठनों से जुड़े लोगों शहर को सैनिटाइज करने के मकसद से कैमिकल मिले पानी का छिड़काव भी किया। ताकि इस महामारी को जल्द से जल्द खत्म किया जा सकें। शहर की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए नियमित अंतराल पर प्रशासन के अधिकारी और पुलिस कर्मचारी गश्त पर रहे और अनाऊसमैंट के जरिए लोगों को घरों में रहने की ताकीद करते रहे।   लॉकडाऊन के तीसरे दिन वीरवार को प्रशासन द्वारा दी गए आदेशों के मुताबिक ही दुकानें खुली रही। जहां लोगों ने अपनी जरूरत के अनुसार सामान की खरीदारी की। वहीं, पुलिस ने सड़कों पर अनावश्यक रूप से दौड़ रहे वाहनों पर भी लगाम कसी। लेकिन इसके बाद कुछ युवा अपनी बाइकों पर सवार होकर बाजारों में पहुंचे। जिन पर सख्ती बरतते हुए पुलिस ने डंडे का इस्तेमाल कर खदेड़ा। इसके साथ ही वाहनों के चालान भी काटे गए। 

पुलिस कप्तान ने बैंक शाखाओं का किया निरीक्षण
दादरी जिला पुलिस कप्तान बलवान सिंह राणा ने शहर की बैंक शाखाओं में पहुंचकर वहां संक्रमण को रोकने के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक ने सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों की पालना की अपील की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता का उन्हें सहयोग मिल रहा है, और जो लोग प्रशासन का सहयोग नहीं करेगें उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। 

सोशल डिस्टैंसिंग को अपनाएं लोग : डी.सी.
डी.सी. श्याम लाल पूनिया ने कहा कि अभी तक दादरी जिले में कहीं भी कोई कोरोना का पॉजीटिव केस सामने नहीं आया है, इसलिए जरूरी है कि लोग समझें और सोशल डिस्टैंसिंग को अपनाएं। इसके अलावा ज्यादा से समय अपने घरों में बिताए। प्रशासन की तरफ सभी कालोनियों में राशन व अन्य जरूरत का सामान भेजने के इंतजाम किए गए है। वहीं, होम डिलीवरी देने वाले दुकानदारों के मोबाइल नम्बर भी जारी किए गए हैं।

Isha