फिर विवादों में पुलिस भर्ती, मेडिकल में गड़बड़ी पर 2 गिरफ्तार

6/26/2017 1:37:08 PM

फतेहाबाद(गौतम तारिफ):फतेहाबाद में नए भर्ती हुए पुलिस कर्मियों के मेडिकल के नाम पर पैसे वसूलने का मामला सामने आया है। सरकारी अस्पताल के दो कर्मचारियों के द्वारा पुलिस में नए भर्ती हुए कर्मचारियों से मेडिकल करवाने के नाम पर 1500 रुपए ऐंठे गए। जब एक युवक के द्वारा पैसे लेने की शिकायत सी.एम.ओ. को दी गई तो पूरे मामले कर पटापेक्ष हुआ। फिलहाल पुलिस की ओर से दोनों आरोपी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकडे गए कर्मचारी सरकारी अस्पताल में एक्स-रे में टेक्नीशियन और ट्रैनी फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं। 

डी.एस.पी. रविंद्र तोमर ने बताया कि रविवार को फतेहाबाद जिले से पुलिस में नए भर्ती हुए 225 के करीब युवाओं का मेडिकल सरकारी अस्पताल में चल रहा था। उसी मेडिकल के नाम पर अस्पताल में तैनात उक्त दोनों कर्मचारी पैसे वसूल रहे थे। हिसार निवासी एक युवक ने मेडिकल करवाने के नाम पर पैसे लेने की शिकायत सी.एम.ओ. को दी। जिसके बाद सी.एम.ओ. की ओर से लैटर आने और शिकायत पत्र आने के बाद पुलिस की ओर से दोनों आरोपी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

सूत्रों की मानें तो अस्पताल के कई डाक्टरों का नाम भी इस लेने-देन में सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि जिन दोनों कर्मचारियों को पकडा गया है वह सिर्फ मोहरे के रूप में ही काम कर रहे थे। पिछले दिनों जे.बी.टी. अध्यापकों की भर्ती में हुई मेडिकल के दौरान भी सरकारी अस्पताल के कई डाक्टरों ने अपने वारे न्यारे किए थे। अगर पूरे मामले में गहनता से जांच की जाए जाए तो कई ओर नाम भी सामने आ सकते हैं।