7 किसान नेताओं पर पुलिस ने मामला किया दर्ज, रिहा हुए धरती पुत्रों ने थाने का घेराव कर की नारेबाजी

10/7/2020 7:58:04 PM

सिरसा (सतनाम): सुबह धरनास्थल से हिरासत में लिए गए किसानों में से सात किसान नेताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद धरती पुत्रों में रोष बढ़ गया। हिरासत में लिए गए किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसान सदर थाना के बाहर एकत्रित हो गए और धरना देकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी। वहीं सात किसानों नेताओं को छोड़ कर बाकि किसानों को पुलिस द्वारा रिहा कर दिया गया, लेकिन रिहा किए गए सभी किसान योगेंद्र यादव के नेतृत्व में सदर थाना के अंदर पार्क में बैठ कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस बीच पुलिस ने सदर थाना का मुख्य द्वार बंद कर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया। 



मीडिया से बातचीत करते हुए स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने बताया कि किसान सुबह शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने किसानों को हिरासत में लेकर उनका धरना हटा दिया। उन्होंने कहा कि 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जबकि प्रदर्शन सभी किसानों ने किया था। जिसके बाद सभी किसानों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस या तो सातों किसानों पर दर्ज मामले रद्द करे नहीं तो बाकि किसानों को भी गिरफ्तार करे। 



वहीं हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि किसानों की गिरफ्तारी के बाद कई जगह रोड जाम की घटनाओं, किसानों के रोष प्रदर्शन व धरना को देखते हुए अब दबाव में प्रशासन बातचीत के लिए तैयार हुआ है। उन्होंने बताया कि उनके सहित सात किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल किसानों को शांति की अपील की है और बातचीत से क्या नतीजा निकालता है, उसके बाद आगामी आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। 

vinod kumar