पुलिस की दादागिरी, बीडीपीओ की शिकायत लेने से किया मना

11/23/2019 4:08:42 PM

बापौली(पंकेस): प्रदेश के गृह मंत्री भले ही अनिल विज बन गए हो, लेकिन पुलिसकर्मी अपनी दादागिरी से बाज नहीं आ रहे हैं। जिसका अंदाजा बापौली पुलिस को बी.डी.पी.ओ. बापौली द्वारा भेजी गई शिकायत पर कार्रवाई करना तो दूर शिकायत लेने से मना करने पर लगाया जा रहा है। जिसको लेकर बी.डी.पी.ओ. बापौली ने पानीपत जिला उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी ओर ग्राम पंचायत जलमाना ने उक्त मामले को लेकर गृहमंत्री अनिल विज से मिलकर पुलिस द्वारा बरती जा रही लापरवाही से अवगत कराने का मन बना लिया है। 

मिली जानकारी अनुसार बी.डी.पी.ओ. रविकुमार ने बताया कि ग्राम सचिव ने कहा कि मगंलवार को बापौली स्थित बी.डी.पी.ओ. कार्यालय में जलमाना गांव का जगदीश वर्मा अपनी पत्नी शीला व बेटे के साथ ग्राम पंचायत जलमाना की लगाई गई आर.टी.आई. की सूचना लेने के लिए आया था, तो जैसे ही वो उन्हें रिकार्ड का अवलोकन करवाने लगा तो इसी दौरान वो तहस में आ गए और उसके साथ गाली-गलौच कर उसका गला पकड़ लिया और रिकार्ड छीनने का प्रयास करने लगे। जब उसने उन्हें रिकार्ड नहीं दिया तो उसके बेटे ने ग्राम पंचायत की कार्रवाई को फाड़ दिया।

जिस पर कार्रवाई करते हुए उसने सरकारी कर्मचारी ग्राम सचिव के साथ गाली-गलौच करके मारपीट कर सरकारी कार्य में बाधा डालने व ग्राम पंचायत की कार्रवाई फाडऩे पर बापौली थाना पुलिस को लिखित रूप में शिकायत पत्र दिया था और इसकी एक-एक प्रति डी.सी. पानीपत व एस.पी. को भेजी है। लेकिन बापौली थाना पुलिस ने कार्रवाई करना तो दूर उसके द्वारा भेजी गई शिकायत को भी लेने से मना कर दिया। इसके बारे में उन्होंने उच्चाधिकारियों को लिख दिया है।

वहीं जलमाना गांव के सरपंच सुंदरपाल रावल का कहना है कि उनकी ग्राम पंचायत की कार्रवाई फाड़ी गई है। जल्द ही पुलिस द्वारा उक्त मामले में बरती जा रही लापरवाही को लेकर प्रस्ताव पारित कर गृहमंत्री अनिल विज को पुलिस की इस लापरवाही से अवगत कराया जाएगा।

इस विषय में बी.डी.पी.ओ. बापौली रवि कुमार का कहना है कि आर.टी.आई. के तहत सूचना लेने के लिए आए जलमाना गांव के दंपति व उसके बेटे ने ग्राम सचिव के साथ मारपीट कर पंचायत के रिकार्ड का छीनने का प्रयास किया और पंचायत की कार्रवाई को फाड दिया। जिसकी शिकायत उसने बापौली पुलिस को लिखित रूप से भेजी थी। लेकिन पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय शिकायत लेने से ही मना कर दिया। जिसकी शिकायत उन्होंने उच्चाधिकारियों को कर दी है। ताकि इस प्रकार के पुलिसकर्मियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई हो सके। 

इस विषय में बापौली थाना के कार्यवाहक इंचार्ज सुरेश कुमार ने बताया कि ग्राम सचिव को बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया गया है। लेकिन वो नहीं आ रहा है। बयान दर्ज होते ही मामला दर्ज कर दिया जाएगा। 
 

Edited By

vinod kumar