चोरी रोकने की पुलिस की नई पहल, अब सूने मकानों पर रखेगी निगरानी

10/6/2021 12:41:04 PM

रेवाड़ी ( योगेंद्र सिंह) : जिले में लगातार हो रही चोरी की वारदात को देखते हुए पुलिस ने अपनी रणनीति में कुछ बदलाव किया है। अब पुलिस सूने पड़े मकानों को अपनी निगरानी में लगी। हालांकि पुलिस ने आम लोगों से भी अपील की है कि वह चोरी रोकने के लिए पुलिस की मदद करें तभी बदमाशों की धरपकड़ की जा सकेगी।

वहीं उन में दहशत का माहौल निर्मित किया जाएगा, ताकि वह चोरी जैसे कामों से तोबा कर सके। पिछले एक पखवाड़े में जिले में 50 से अधिक चोरी की वारदात हुई है। इससे साफ पता चलता है कि बदमाश बेख़ौफ़ हैं और उनमें पुलिस का डर खत्म हो  चुका है। इसी के चलते पुलिस ने अब लोगों से अपील की है कि वह घर पर लॉक लगाकर जा रहे हैं, तो उसकी सूचना संबंधित थाना, पुलिस चौकी को जरूर दें। इस स्थिति में पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी सूने पड़े मकानों की निगरानी करेगी, ताकि बदमाश वहां चोरी की वारदात को अंजाम न दे सकें।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि बदमाशों ने सबसे ज्यादा उन्हीं मकानों को टारगेट किया है जिन पर ताला लगा था या वहां कोई नहीं रह रहा था। डीएसपी अमित भाटिया की माने तो उन्होंने कहा है कि कोई व्यक्ति अपने परिवार के साथ घर से कहीं बाहर जा रहा है, वह घर पर ताला लगा रहा है, तो वह इसकी सूचना संबंधित पुलिस चौकी या थाने को दी। ताकि उनके कर्मी उसकी निगरानी कर सकें। साथ ही जब बाहर जाना हो तो अखबार बंद कर दे, टेलीफोन का रिसीवर उठाकर रख दें, साथ ही ताला हमेशा अंदर की तरफ लगाएं और इंटरलॉकिंग का उपयोग करें । कुछ इस प्रकार की कदम उठाने से बदमाशों को पता नहीं चलेगा कि घर सूना है और इससे चोरी की वारदात को रोका जा सकेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana