पुलिस ने अवैध शराब के धंधों पर कंसा शिकंजा, अब मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों पर गिरेगी गाज

1/25/2020 11:49:01 AM

फरीदाबाद़ (पूजा शर्मा) : अवैध शराब का गोरख धंधा करने वालों पर पुलिस शिकंजा कसेगी। इसके अलावा अन्य मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों पर भी पुलिस की गाज गिरेगी। शुक्रवार को पुलिस उपायुक्त एनआईटी अर्पित जैन ने एसीपी सहित थान प्रबंधक के साथ बैठक का आयोजन किया गया जिसमें अवैध शराब कारोबारियों के अलावा जुआरियों व मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

पुलिस आयुक्त केके राव के दिशा निर्देश पर पुलिस उपायुक्त एनआईटी अर्पित जैन आईपीएस ने एसीपी एवं थाना प्रबंधक के साथ अपने कार्यालय में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया। अपराध गोष्ठी में डीसीपी एनआईटी अर्पित जैन ने सभी थाना प्रबंधक को आदेश दिए कि अपने थाना क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री, जुआ खेलने एवं खिलवाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर सलाखों के पीछे भेजे। सभी थाना प्रबंधक को निर्देश दिए कि लंबित दरखास्त का शीघ्र निपटारा करें। उन्होंने कहा कि एनआईटी जोन के किसी भी थाना में 15 प्रतिशत से ज्यादा केस पेंडिंग ना रहे।

थाना प्रबंधक अपने एरिया में आने वाली पीसीआर को प्रतिदिन चेक कर ड्यूटी बारे आवश्यक दिशा निर्देश दें।  थाना क्षेत्र में मादक पदार्थ बेचने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। अर्पित जैन आईपीएस ने सभी थाना प्रबंधक को कहा कि अपने अपने एरिया में प्रतिदिन सुबह-शाम दोपहिया वाहनों चेकिंग कर मोटर अधिनियम के तहत कार्यवाही करें। बता दें कि फरीदाबाद में नशे का कारोबार काफी पनप रहा है। कई क्षेत्र तो ऐसे हैं जहां खुलेआम नशा खरीदा व बेचा जाता है। इन नशा कारोबारियों की नजर विशेष रूप से युवाओं पर रहती है। इसके अलावा स्लम क्षेत्र में जमकर नशे का कारोबार चलता है। 

वहीं अवैध रूप से शराब की बिक्री भी काफी की जा रही है जिसके कारण आबकारी विभाग को राजस्व का नुक्सान हो रहा है। ऐसे में अब अवैध शराब कारोबारियों की अब खैर नहीं होगी। वहीं जुआरियों पर शिकंसा कसने के लिए भी पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है। इस दौरान राधे श्याम, सहायक पुलिस आयुक्त, मुजेसर, सुखबीर सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त, बडख़ल, एवं थाना प्रबंधक डबुआ, सूरजकुंड, सारन, सै. 58, मुजेसर, कोतवाली, धौज, एनआईटी, एसजीएम नगर मौजूद रहे।

 

Isha