तेलंगाना पुलिस ने हिसार में फ्यूचर मेकर कपंनी को किया सील, दो लोगों पर केस दर्ज(Video)

9/8/2018 10:51:36 AM

हिसार(विनोद सैनी): तेलंगाना पुलिस ने हिसार फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राईवेट कंप‌नी को शुक्रवार करीब शाम आठ बजे सील कर दिया। तेलंगाना पुलिस रेेंज के एसीपी सुधीर कुमार ‌ने अपनी टीम सहित फ्यूचर मेकर कंपनी के रैड स्कवेयर मार्केट में हैड ऑफिस पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने कंपनी के कुछ जरूरी कागजात व लैपटॉफ अपने कब्जे में लिए हैं। तेलंगाना पुलिस ने कारवाई करते हुए कंपनी ऑफिस को फ्रोड घोषित करते हुए तीन सील लगा दी।

इस मामले में तेलंगाना पुलिस ने दो लोगों के ‌खिलाफ आईपीसी धारा 420, 4, 5, 6, 3 के तहत के तहत केस दर्ज किया था। कंपनी के सील होने की घटना का पता लगते ही कपंनी के कार्यालय के बाहर शहरवासियों की भीड़ लग गई। ‌स्थिती को संभालने के लिए कार्यालय के बाहर हरियाणा पुलिस को तैनात किया गया। मौके पर पहुंचे लोगों ने सील लगे हुए कार्यालय की ‌व‌ीडियो बनाई व फोटो ‌खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल करनी शुरू कर दी। 

पुलिस के जवानों ने कंपनी कार्यालय के बाहर लगी भीड़ को खदेड़ा, जिन लोगों ने कंपनी की ज्वाईन कर रखी थी। उनको जब सोशल मी‌‌डिया के माध्यम से मामले का पता लगा तो विश्वास नहीं कर पाए। हकीकत जानने के लिए कंपनी से जुड़े लोग रैड स्कवेयर मार्केट में स्थित कंपनी कार्यालय की ओर दौड़े। मीडिया ने कंपनी से जुड़े लोगों से बातचीत करने की कौशिश की तो इन लोगों ने कुछ भी कहने से मना कर दिया। 

तेलंगाना पुलिस रेेंज के एसीपी सुधीर कुमार ‌ने बताया कि हैदराबाद के ककटपल्ली में फ्यूचर मेकर कंपनी के खिलाफ शिकायत आई थी। इसके बाद कंपनी के दो लोगों के खिलाफ आइपीसी की धारा 420, 4,5,6 व 3 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके तहत कारवाई करते हुए हिसार फ्यूचर मेकर कंपनी को हमने सील किया है। कंपनी के कुछ डॉक्यूमेंट व लैपटॉफ जब्त किए हैं। आगे की कारवाई के लिए पुलिस की जांच जारी है।  

Rakhi Yadav