पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, बस स्टैंड पर गिरे पर्स को मालिक को लौटाया

11/6/2021 6:37:28 PM

महेंद्रगढ़ (योगेंद्र सिंह): ईमानदारी और सच्ची निष्ठा का प्रदर्शन करते हुए थाना शहर नारनौल की पुलिस टीम ने गश्त के दौरान मिले पर्स को उसके ऑनर के पास वापिस पहुंचा दिया है। हर रोज की तरह दिन के समय पुलिस के द्वारा गश्त की जा रही थी। तभी पुलिसकर्मियों को बस स्टैंड पर किसी का पर्स गिरा हुआ मिला। पुलिस ने उक्त पर्स को अपने कब्जे में ले लिया और ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए पर्स को उसके मालिक लौटा दिया। पर्स में कैश सहित मोबाईल, चैन, आधार कार्ड और कई जरूरी कागजात थे। अपना खोया हुआ पर्स पाने वाला व्यक्ति भी खुश हो गया। उसने पुलिस के प्रति आभार व्यक्त किया।

महावीर चौकी की पुलिस टीम को मिला था पर्स
दरअसल, शनिवार को दिन के समय में महावीर चौकी इंचार्ज टीम के साथ वहां गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें बस स्टैंड पर एक गिरा हुआ पर्स मिला। पुलिस ने पर्स को कब्जे में ले लिया। पर्स में 64 सौ बीस रुपए नकदी, चांदी की चैन, मोबाईल, आधार कार्ड और कई जरूरी कागजात थे।

कागजात के आधार पर मालिक तक पहुंची पुलिस
कागजात के आधार पर चौकी इंचार्ज गोविंद ने पर्स मालिक को इसकी जानकारी दी और चौकी परिसर पर बुलाया। पर्स मालिक चौकी परिसर पहुंचे और पुलिस ने उनका खोया हुआ पर्स उन्हें लौटा दिया। पर्स मालिक ने पुलिस की सराहना की और कहा कि नगदी से ज्यादा जरूरी उनके दस्तावेज थे, जिसके गुम होने से वह काफी परेशान थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam