पुलिस ने सुलझाई युवक की हत्या की गुत्थी, हत्यारोपी बाबा गिरफ्तार

3/6/2018 1:37:30 PM

यमुनानगर(ब्यूरो): गांव ताजेवाला के बेरी बाड़ा में स्थित काली माता के मंदिर के पास एक युवक की हत्या के मामले में खिजराबाद पुलिस ने मंदिर के बाबा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया। मंदिर के बाबा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

मंदिर में रहने वाले बाबा का नाम हरिराम है। वह झींवरहेड़ी देहरादून का रहने वाला है। खिजराबाद थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक सलिंद्र अक्सर मंदिर में आता जाता रहता था। एक मार्च के दिन भी मृतक मंदिर में ही था। उस दिन वह शराब पीने को लेकर मेरे साथ बहस करने लगा। किसी तरह बाबा ने उससे एक पैग शराब का पी लिया।

एक पैग पीने के बाद वह फिर पैग पीने के लिए जिद करने लगा लेकिन बाबा ने दूसरा पैग नहीं पीया। इसी बात को लेकर उनमें झगड़ा हो गया। झगड़े में बाबा ने उस पर चाकू से वार किया। उसके बाद उसे सीढिय़ों से नीचे धक्का दे दिया। 

सीढिय़ों से नीचे गिरने के बाद भी बाबा ने मृतक के सिर पर डंडे से वार किया और बेसुध हालत में शव को मंदिर के पीछे वाले नाले में डाल दिया। मंदिर के पीछे शव मिलने से हत्या की आशंका जताई जा रही थी। खिजराबाद पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया था।

उल्लेखनीय है कि खिजराबाद पुलिस को दी शिकायत में मृतक के भाई ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 30 वर्षीय सलिंद्र निवासी मुजाफत कलां जोकि नशे का आदी था और ताजेवाला के जंगल में काली माता के मंदिर में आता जाता रहता था। वह घर से कई दिन से लापता था और सभी घरवाले व रिश्तेदार उसकी तलाश कर रहे थे। 

तलाश करते हुए वह ताजेवाला स्थित बेरी बाड़ा मंदिर में पहुंच गए। जहां लड़ाई-झगड़े के निशान मिले और डंडे भी पड़े मिले जिस पर खून के निशान मिले। इससे परिजनों को संदेह हुआ और मृतक की तलाश करने लगे। पुलिस को दी शिकायत में कहा गया कि पौडियों पर खून के निशान मिले और किसी व्यक्ति के घसीटने के निशान भी मिले। थोड़ी दूर जांच करने पर मृतक का शव नाले में पड़ा मिला।

मृतक की पहचान करने पर मौके पर खिजराबाद पुलिस और जगाधरी डीएसपी को बुलाया गया। सीन ऑफ क्राइम की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस को दी शिकायत में कहा कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान हैं और टांग भी टूटी हुई मिली। खिजराबाद थाना प्रभारी बलराज का कहना है कि मृतक सलिंद्र की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है और मंदिर के बाबा ने ही सलिंद्र को मौत के घाट उतारा है। आरोपी बाबा को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।