पुलिस ने रोका दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे, 8 घंटे तक लगा रहा जाम

12/20/2019 12:17:35 AM

गुरुग्राम (मोहित): नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के चलते वीरवार को दिल्ली पुलिस दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर बना दिल्ली-गुरूग्राम एक्सप्रेसवे सील कर दिया। जिससे सुबह से लेकर करीब 8 घंटे तक जाम लगा रहा है। इस जाम में फंसे लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। वहीं गुरुग्राम पुलिस ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया कि उन्हें दिल्ली पुलिस से बॉर्डर सील को लेकर कोई इनपुट नहीं मिला था। हालांकि देर शाम करीब 4 बजे बैरिकेडिंग हटाई गई, तब जाकर राहगीरों राहत मिली।

बार्डर सील की सूचना आम जन हो न होने से गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर से होता हुआ राजीव चौक तक जाम लगा, इसी अफरातफरी से खेड़की दौला तक जा पहुंची। एनएच 48 के साथ साथ दिल्ली जाने वाले तमाम रास्तों पर पर भी काफी लंबा जाम लगा रहा। उधर, सूचना यह भी मिली थी कि जाम में फंसे वाहनों में सवार कई बुजुर्गों की तबियत भी बिगड़ी। 

गुरुग्राम डीसीपी ट्रैफिक हिमांशु गर्ग ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कोई भी इनपुट बॉर्डर सील को लेकर या बैरिगेटिंग को लेकर सांझा नहीं किया था, जिसके चलते गुरुग्राम में हालात 12 बजते बजते बेकाबू हो गए थे। हालांकि समय रहते गुरुग्राम पुलिस ने पंचगाव इलाके से कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे पर डायवर्ट करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही खेड़की दौला टोल, हीरो होंडा चौक, एमजी रोड जैसे इलाकों में लाऊड स्पीकर्स के माध्यम से वाहन चालकों से दिल्ली न जाने की सूचनाएं सांझा की गई, जिसके चलते जाम कुछ कम हुआ।

Isha