आरोपी को पकडऩे गई पुलिस टीम पर हमला, हवाई फायर कर बचाई जान

11/19/2019 9:40:39 AM

शहजादपुर (राजेश) : थाना मुलाना में एक मामले में नामजद आरोपी को पकडऩे उसके गांव पहुंचे पुलिस दल पर आरोपी के परिजनों ने हमला कर आरोपी को छुड़वाने की कोशिश की। पुलिस ने हवाई फायर कर अपनी जान बचाई। शहजादपुर पुलिस ने ए.एस.आई. की शिकायत के आधार पर एक महिला सहित 6 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

मुलाना थाना के सह-उपनिरीक्षक प्रमोद सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव तानका माजरा निवासी सुरेश कुमार के खिलाफ सितम्बर माह में मुलाना थाना में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। कई बार सुरेश कुमार को पकडऩे के लिए उसके घर व अन्य जगहों पर दबिश दी थी परंतु आरोपी अक्सर घर से बाहर ही रहता था इसीलिए आरोपी को काबू करने के लिए मुखबिर लगाए हुए थे और गत 17/18 की देर रात लगभग पौने 11 बजे उसे गुप्त सूचना मिली कि आरोपी सुरेश कुमार आज अपने घर कुछ देर पहले आया है और उसके घर पर धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है।

सूचना मिलते ही वह टीम सहित शहजादपुर पुलिस के सहयोग से गांव तानका माजरा आरोपी सुरेश कुमार के मकान पर पहुंचा। वहां मौजूद व्यक्तियों से आरोपी के बारे पूछा तो इतने में वह पीछे के रास्ते से निकलकर खेतों की तरफ भागा, उसे भागता देख उसका पीछा करके भागते हुए सुरेश को हमने काबू कर लिया। शिकायतकत्र्ता ए.एस.आई. प्रमोद ने बताया कि जब आरोपी सुरेश को काबू करके खेतों से गली में अपनी गाडिय़ों के पास आए तो उसी समय आरोपी के लगभग एक दर्जन पारिवारिक सदस्य वहां आए और टीम पर हमला कर दिया और उसकी मेरी वर्दी भी फाड़ दी।

आत्मरक्षा में उसने अपनी सर्विस पिस्टल से 2 रौंद हवाई फायर किए और आरोपी सुरेश को लेकर वहां से चल दिए, लेकिन हमलावर अपने हथियारों सहित फिर हमारी तरफ आने लगे। हमने फिर अपने साथी मुलाजिमों के बचाव में 3 रौंद हवाई फायर किए तब घबराकर हमलावर पीछे हटे और हम वहां से आरोपी को लेकर निकल पड़े। थाना प्रभारी सुभाष सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

Isha