मर्सी होम से पुलिस टीम ने किया 26 बच्चों का रेस्क्यू, रोते-रोते बच्चे बोले ये बात(Video)

11/22/2018 5:34:28 PM

अंबाला(अमन कपूर): अंबाला के कलरहेड़ी में चल रहे मर्सी होम से प्रशासन ने 26 बच्चो को रेस्क्यू करवाया है। प्रशासन का कहना है कि बच्चो का धर्म परिर्वतन किया गया था और मर्सी होम को जे जे एक्ट की उलंघना के तहत चलाया जा रहा था, जिसके चलते प्रशासन ने भारी पुलिस बल के साथ टीम ने होम से 26 बच्चों को रेस्कयू किया और मर्सी सेंटर को सील कर दिया। 

दरअसल, गांव कलरेहड़ी में सटा मर्सी होम लंबे समय से चल रहा है। इसे डॉ. फिलिप लाल मसीह और उनकी पत्नी  चेयरपर्सन नरेंद्र कौर चलाती हैं। वे भी परिवार सहित होम में ही रहती हैं। होम में रहने वाले अधिकतर बच्चे लावारिस और बेसहारा हैं। मगर होम के पदाधिकारी पहले ही दिन से होम को रजिस्टर्ड नहीं करवा पाए जबकि इसे लेकर समय-समय पर अधिकारियों ने उनसे बातचीत भी की। 

कई माह पहले इन्हीं पदाधिकारियों ने हाेम को रजिस्टर्ड करवाने के लिए याचिका लगाई थी। मगर वे जेजे एक्ट की नियमावली के मुताबिक खरा नहीं उतरा। यही वजह थी कि प्रशासन ने होम पदाधिकारियों के आवेदन को खारिज कर दिया 


जब टीम ने कार्रवाई शुरू की तो कुछ बच्चे हाथ में चाकू लेकर बाहर आ गए और नब्ज तक काटने की चेतावनी दी। मगर टीम ने विनम्रता के साथ अपना काम पूरा किया। इस दौरान रोते बिलखते बच्चों ने कहा कि वह होम में ही रहना चाहते हैं और मम्मी-पापा को छोड़कर नहीं जाएंगे। मगर टीम भी कार्रवाई में जुटी रही। टीम ने होम में रह रहे 12 लड़के तथा 12 लड़कियों को बरामद किया जिन्हें गाड़ी में डालकर टीम अस्पताल पहुंची जहां उनका मेडिकल चेकअप कराया। सभी को करनाल शेल्टर होम पहुंचाया जाएगा। 
 

Deepak Paul