प्रद्युमन हत्याकांड: मामले की जांच कर चुकी पुलिस टीम से हो सकती है पूछताछ

11/10/2017 6:42:03 PM

गुरुग्राम(ब्यूरो): प्रद्युमन हत्याकांड में सीबीआई की कार्रवाई के बाद  अब हरियाणा पुलिस सकते में आ गई है। हरियाणा पुलिस द्वारा गठित एसआईटी के सदस्यों ने इस मामले की कार्रवाई में बस कंडक्टर को आरोपी बताया था, लेकिन सीबीआई ने अपनी जांच में 11वीं के छात्र को हत्यारा साबित किया है। इसी कड़ी में सीबीआई अब पुलिस एसआईटी से पूछताछ कर सकती है।

इस मामले में गुरुग्राम पुलिस पर कंडक्टर को फंसाए जाने का भी आरोप लगा हुआ है। जिसके बारे में पुलिस आयुक्त ने कहा कि यदि सीबीआई की जांच सही पाई जाती है तो पुलिस पर भी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में मामले की जांच कर चुकी पुलिस टीम अपने बचाव के रास्ते निकाल पाने में अक्षम नजर आ रही है।

वीरवार को पुलिस आयुक्त ने एक प्रेसवार्ता की थी। उन्होंने पुलिस जांच को अधूरी बताते हुए पुलिस का बचाव किया था। लेकिन जब उनसे सीबीआई की जांच के बारे में सवाल किया गया, जिसका जवाब देते हुए आयुक्त ने कहा कि, यदि सीबीआई जांच सही पाई जाती है तो पुलिस जांच की एसआईटी पर कार्रवाई की जा सकती है।

बता दें कि, 8 सितंबर के प्रद्युमन की हत्या मामले में पुलिस ने कंडक्टर की गिरफ्तारी के बाद एसआईटी का गठन किया था, जिसमें दो डीसीपी और तीन एसीपी शामिल किए गए थे। इन सभी ने प्रद्युमन का हत्यारोपी कंडक्टर को ही माना था। वहीं प्रद्युमन के माता-पिता इस फैसले संतुष्ट नहीं थे जिसके कारण उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।