ओवरलोड पर वाहनों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 दिन के भीतर काटे 20 चालान

3/21/2020 11:56:13 AM

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : क्षेत्र में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर नूंह जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया के आदेशों पर फिरोजपुर झिरका पुलिस द्वारा ओवरलोड वाहनों पर सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पुलिस ने क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोडिंग रोकने के लिए थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस नाके लगाए हैं। इसके अलावा शहर के थाने के ठीक सामने भी एक नाका लगाकर ओवरलोडिंग पर लगाम कसने का काम किया जा रहा है।

बीते दिन भी पुलिस ने इस बाबत कार्रवाई करते हुए कई वाहनों को पकड़ा और उनके भारी भरकम चालान कर डाले। पुलिस की कार्रवाई के चलते डंपर चालकों में हडकंप देखा जा रहा है। बता दें कि यहां के राजस्थान क्रेशर जोन से आ रही खनिज सामग्री लेकर सैंकडों वाहन फिरोजपुर झिरका होते हुए दिल्ली, नोएडा इत्यादि शहरों में जाते हैं। ऐसे में अधिकांश वाहनों में क्षमता से अधिक खनिज सामग्री भरे होने से यहां दुर्घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं।

बढ़ती दुर्घटनाओं के मद्देनजर तथा न्यू मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने वाले चालकों पर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है। थाना प्रबंधक चंद्रभान ने बताया कि ओवरलोड वाहनों पर पुलिस द्वारा सख्ती से शिकंजा कसा जा रहा है। अभी तक की काईवाई में 20 से अधिक वाहनों के चालान काटकर उन्हें इंपाउंड किया जा चुका है। इस क्रम में आगे भी पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि ओवरलोडिंग रोकने के लिए 200 से अधिक वाहनों की बॉडी कटवाई गई है। इन्हें जरुरी हिदायतें देकर ओवरलोड न चलाने की चेतावनी दी गई है। उन्होंने कहा किसी भी सूरत में क्षेत्र की सड़कों पर ओवरलोडिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थाना प्रबंधक ने बताया कि ओवरलोड के अलावा क्षेत्र में अवैध खनन माफियाओं पर भी पुलिस द्वारा शिकंजा कसा गया है। अवैध खनन के मामले में पुलिस ने बीते दिनों गांव बसईमेव के 30 से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Isha