पुलिस आज फर्मों का खटखटाएगी दरवाजा, हो सकता है नया खुलासा

1/7/2019 1:04:12 PM

पानीपत (अनुज): गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जी.एस.टी.) में फर्जी बिलिंग मामले में शनिवार रात डी.ई.टी.सी. राजाराम नैन ने 3 लोगों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420, 467, 468 व 471 के तहत मामला दर्ज करवा दिया है। जिसकी जांच में स्टेट जी.एस.टी. टीम के साथ-साथ अब पुलिस अधिकारी भी जुट गए हैं। वहीं मामले में पुलिस की मानी जाए तो जांच जारी है और सोमवार को फर्मों के दिए गए पतों पर भी जांच की जाएगी।

स्टेट जी.एस.टी. के अधिकारियों का कहना है कि टैक्स पर कम से कम 15 प्रतिशत की पैनाल्टी देनी होगी। सूत्रों के अनुसार फर्जी बिलिंग मामले में दिल्ली, पंजाब, हिमाचल, जम्मू और उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से पानीपत व्यापारियों के तार जुड़े हो सकते हैं। 2 दिनों की जांच में घोटाला 920 करोड़ से भी पार हो चुका है। अधिकारियों की माने तो अभी इसकी जांच चल रही है। यह घोटाला 3000 करोड़ से भी बड़ा मिल सकता है। जिस कारण ही स्टेट जी.एस.टी. टीम ने 21 बोगस फर्मों के खिलाफ केस दर्ज करवाने के आदेश जारी किए हैं। फर्जी बिलिंग में जिन लोगों को खरीदार दिखाया गया है वे भी राडार पर हैं। डी.ई.टी.सी. का कहना है कि माल खरीद करने वालों को भी सम्मन दिया है।

इन 3 के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

- होशला प्रसाद सैक्टर-25 पार्ट-2।

- अमित कुमार सैक्टर-25 पार्ट-2।

- मनोज कुमार सैक्टर-25 पार्ट-2।

ये हैं 21 फर्जी फर्म

सुपर ट्रेडिंग कम्पनी, अमन इंटरप्राइजेज, अशोका ट्रेडर्स, आर.के. ट्रेडर्स, अभिषेक इंटरप्राइजेज, मैसर्स हनुमान इंटरप्राइजेज, वी.एल. इंटरप्राइजेज, मिलन मैगा मार्ट प्राइवेट लिमिटेड, जे.आर.ट्रेडिंग कम्पनी, महादेव इंटरप्राइजेज, श्री साई ओवरसीज, श्री बालाजी इंटरप्राइजेज, कुमार इंटरप्राइजेज, देव ट्रेडर्स, सक्षम इंटरप्राइजेज, जेन्सर इंटरप्राइजेज, धन-लक्ष्मी ट्रेडिंग कम्पनी, वी.वी. ट्रेडिंग कम्पनी, श्याम ट्रेडिंग कम्पनी व विनायक इंडस्ट्रीज।

Deepak Paul