मध्यप्रदेश से पंजाब ले जाई जा रही थी नशे की खेप पुलिस ने की काबू

6/23/2019 5:49:00 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): कैथल सी.आई.ए.-2 पुलिस ने एक गुप्त सूचना पर कंपनी के 2 कंटेनरों नशे की एक बड़ी खेप पकडऩे में कामयाब मिली है। पुलिस ने एक ट्रक से 7 किलो अफीम, 3 किलोग्राम चुरापोस्त व दूसरे ट्रक से 1.50 किलोग्राम चुरापोस्त बरामद किया है, जिनकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपए से अधिक कीमत बताई जा रही है।

गिरफ्तार किए गए दोनों कंटेनर चालक लखविंद्र सिंह निवासी पातड़ा (पंजाब) व गुरुप्रीत सिंह निवासी लुधियाना ने बताया कि वे अफीम एवं चुरापोस्त मध्यप्रदेश से खरीदकर लाए थे और इसे पंजाब में सप्लाई करना था। एक ट्रक में 79 नए फ्रीज एवं दूसरे में हग्गी के डाईपर भरे हुए थे। दोनों चालक कंपनी की आड़ में नशे की सप्लाई करते थे लेकिन कैथल

सी.आई.ए.-2 पुलिस ने सूचना मिलने पर कैथल में जींद रोड बाईपास पर नाका लगाकर दोनों गाडिय़ों को रूकवा लिया। तलाशी लेने पर ट्रक से यह नशे की खेप बरामद हुई। डी.एस.पी. कुलभूषण ने बताया कि ट्रक चालकों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे यह काम पिछले 1.5 वर्ष से कर रहे हैं, लेकिन कभी पकड़े नहीं गए। गिरफ्तार किए गए दोनों चालकों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

Isha