सूचना देने पर युवक को पीटने वाले 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड, थाने ले जाकर लगवाया था झाड़ू-पोछा

5/18/2018 4:53:44 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): पुलिस को सूचना देने वाले युवक को थाने लाकर पीटने और वहां झाड़ू-पोछा करवाने के मामले में एसपी दीपक सहारण ने भूना थाने के 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पीड़ित बीते दिन एसपी से मिला था अौर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दी थी। एसपी ने डीएसपी को जांच सौंपी थी जिसमें तीन पुलिसकर्मी दोषी मिले। जिसके बाद एसपी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीनों को सस्पेंड कर दिया है। 

डीएसपी जगदीश काजला ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सस्पेंड तीनों पुलिसकर्मियों को थाने से हटाकर लाइन में भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि बीते दिन गांव हसंगा निवासी युवक सतपाल एसपी से मिला था। एसपी को शिकायत देकर पीड़ित युवक ने आरोप लगाया था कि उसे अवैध हिरासत में रखकर थाने में टॉर्चर किया गया और थाने में उससे मारपीट करते हुए झाड़ू-पोछा करवाया गया था। 

युवक ने एसपी को बताया था कि गांव में कुछ लोग शराब पीकर झगड़ा कर रहे थे और इस झगड़े में कोई बड़ा नुकसान न हो इससे बचने के लिए उसने पुलिस को सूचना दी थी। गांव में पुलिस नहीं पहुंची तो उसने 5 बार पुलिस को फोन कर दिए और इसी बात को लेकर भूना थाना पुलिस उसे अगले दिन सुबह थाने ले गई और वहां उसे टॉर्चर किया गया। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवक सतपाल को टॉर्चर करने वाले तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है और तीनों पुलिसकर्मियों को थाने से हटाकर लाइन में भेज दिया गया है।

Nisha Bhardwaj