रेवाड़ी गैंगरेप पर बोले डीजीपी- आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा (VIDEO)

9/15/2018 9:51:19 PM

रेवाड़ी (मोहिंद्र भारती): प्रदेश ही नहीं, पूरे देश को शर्मसार कर देने वाली रेवाड़ी गैंगरेप की घटना को लेकर भले ही एसआईटी का गठन कर दिया गया हो और पुलिस गैंगरेप के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के दावे कर रही है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक पुलिस के हाथ खाली के खाली ही हैं।

हरियाणा डीजीपी बीएस संधू ने रेवाड़ी गैंगरेप केस में आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के रेवाड़ी में छात्रा से रेप केस मामले में एक फौजी सहित दो अन्य लोगों की पहचान कर ली गई है, जिसमें से राजस्थान में फौज में तैनात पंकज नाम के युवक को पुलिस आज ही गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। डीजीपी ने इस पूरे प्रकरण में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और बताया कि उन्होंने इस मामले की जांच एडीजी रेवाड़ी को सौंप दी है ताकि लापरवाह अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जा सके।



मामले की गंभीरता को देख एसआईटी प्रमुख एसपी मेवात नाजनीन भसीन आज सुबह रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल पहुंचीं। वहां उन्होंने पीड़िता का हाल जानने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि अगले 2 घंटों में बड़ा खुलासा करेंगी। लेकिन पत्रकार वार्ता के दौरान सिर्फ आरोपियों को पकड़वाने वालों को एक लाख का इनाम देने की घोषणा की। 



इतना बड़ा स्टाफ और सुरक्षा तंत्र होने के बावजूद हरियाणा की स्मार्ट पुलिस इस मामले में नाकाम साबित हुई है। वारदात होने के 78 घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस के हाथ दरिंदों तक नहीं पहुंच पाए। एडीजीपी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए एसपी नाजनीन भसीन ने कहा कि वारदात के तुरंत बाद रेवाड़ी एसपी द्वारा रेड पार्टी गठित कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश में लगी हुई है।




जहां तक पीड़िता का सवाल है तो फिलहाल उसकी हालत सामान्य है। इस वारदात में एक आर्मी पर्सन के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि गांव में हुई गैंगरेप की दूसरी घटना को लेकर भी पुलिस गंभीर है। इस मामले में भी पुलिस गांव में जाकर घटना की तह तक पहुंचेगी और दोषियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं, उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें इस वारदात से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो तुरंत पुलिस को जानकारी दें। 
 

Rakhi Yadav