शादी समारोह में हर्ष फायरिंग का शौक रखने वाले सावधान! अब रिन्यू नहीं होंगे लाईसेंस

12/19/2019 4:26:18 PM

गोहाना (सुनील झूठी)- शान की खातिर शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग करने वालों के खिलाफ गोहाना पुलिस प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं। अब ऐसा करने वालों के आर्म लाइसेंस (Arms licence) को रिन्यू नहीं किया जाएगा बल्कि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसके आर्म लाइसेंस को कैंसल कर दिया जाएगा।

इसके अलावा गोहाना पुलिस ने सभी होटल व गार्डन संचालकों को भी आदेश जारी कर कहा है कि वे शादी समारोह की बुकिंग करने वालों से लिखित में लें कि उनके प्रोग्राम में कोई हथियार लेकर नहीं आएगा। यदि पुलिस के इस आदेश का पालन नहीं किया गया तब बुकिंग करने वालों के खिलाफ भी कानूनी करवाई की जा सकती है। पुलिस के इस आदेश के बोर्ड गार्डन और होटलों के बाहर लगाने को कहा गया है।

गोहाना में शादियों के लिए गार्डन बुक करने वाले संचालकों का कहना है कि उन्होंने अपने-अपने गार्डन के बाहर पुलिस के इस आदेश के बोर्ड लगा दिए हैं। इसके बाद भी अगर कोई इसका उल्लंघन करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दे दी जा रही है।

गौरतलब है कि शादियों में झूठी शान के चलते होने वाली हवाई फायरिंग में कई लोगों की जान जा चुकी है। खाप पंचायतों ने भी शादियों में हथियार ले जाने पर पाबंदी के आदेश जारी किए हैं,  हालांकि इसके बाद भी शादियों में झूठी शान की खातिर होने वाली हर्ष फायरिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिन पहले एक शादी समारोह में एक युवक ने हर्ष फायरिंग की थी जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई.इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया।

Isha