खाकी फिर हुई दागदार: किन्नर के दम पर जाल बिछाकर पेटीएम से रिश्वत लेती है पुलिस

8/19/2020 9:58:52 PM

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा पुलिस वैसे तो हमेशा ही सवालों के घेरे में रहती है। लेकिन इस बार सोनीपत जिले की पुलिस ने जो कारनामा किया है वह डिजिटल तरीके से किया है और इसमें किन्नर का सहारा भी लिया है। दरअसल, सोनीपत पुलिस अब रिश्वत नगदी में नहीं बल्कि रिश्वत पेटीएम से लेने लगी है। शहर के लोगों को जाल में फंसाने के लिए किन्नर का सहारा लेकर पुलिस ने पैसे ऐंठने का नया खेल शुरू किया है। खबर पढ़ते चलिए आपको पूरा मामला समझ में आ जाएगा...

ऐसे बिछाया जाता है जाल
सोनीपत में जो मामला सामने आया है उसके मुताबिक, पुलिस कर्मी पहले किन्नर को रात के समय मदद के बहाने वाहन चालकों को रूकवाने के लिए भेज देता है। यदि कोई वाहन चालक गलती से किन्नर की मदद के लिए गाड़ी रोक दे तो कुछ देर में ही उस पर किन्नर से छेड़छाड़ के झूठे आरोप लग जाते हैं, जिसके समझौते के नाम पर फिर पुलिसकर्मी पैसे ऐंठने लगता है। यह मामला शहर के अग्रसेन चौक का है जहां स्कूटी सवार को रोका गया और छेड़छाड़ करने की बात कहते हुए कार्रवाई का डर दिखाकर 2000 रुपये पेटीएम से वसूले गए। मामला एसपी तक पहुंचा तो उन्होंने तुरंत डीएसपी सिटी को एक दिन में जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 



सोनीपत निवासी विमल किशोर ने बताया कि एसपी को दी शिकायत में बताया कि वह अपने दोस्त को छोडकऱ स्कूटी पर अग्रसैन चौक से घर लौट रहा था। जब वह वहां से जाने लगा तो अचानक एक किन्नर स्कूटी के आगे आ गया। जिसे देखकर उसने ध्यान से सड़क पार करने को कह दिया। इसी बीच एक पुलिस कर्मी आया तो उसके साथ मारपीट करने लगा। उसने आरोप लगाया कि उसने किन्नर से छेड़छाड़ की है। बावजूद पुलिस कर्मी ने उसके साथ मारपीट की और उसे पकड़कर फुटपाथ पर ले गया। वह उसे जमीन पर गिराकर मारने लगा। जब उसने उसे छोडऩे को कहा तो उसने 2000 रुपये की डिमांड कर दी। 



विमल ने बताया कि उसने नकद पैसे नहीं होने की बात कही। जिस पर पुलिस कर्मी ने उसे मोबाइल नंबर देकर पेटीएम करने को कहा। उसने 1800 रुपये व 200 रुपये दो बार में उसके दिए मोबाइल नंबर पर पेटीएम किया। पैसे पेटीएम होने के बाद ही उसे जाने दिया गया। 

पीड़ित का आरोप है कि उसने सेक्टर-14 कट पर खड़े पुलिस कर्मियों को इस बारे में अवगत कराया। जिस पर उन्होंने उसे मौके पर चलने को कहा। साथ ही वह सेक्टर-12 की तरफ चले गए। सोमेश का कहना है कि वह इस घबरा गया था और उसके बाद घर चला गया।



वहीं मामले में जांच कर रहे डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि उनके पास एक शिकायत आई है जिसमें उनके मुलाजिम एएसआई रणबीर पर 2000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। मामले में स्कूटी सवार से मारपीट कर 2000 रुपये लेने की शिकायत मिली है। मौके पर मौजूद दो एसपीओ और अधिकारी रणवीर को जांच के लिए बुलाया गया है जल्द ही मामले में जांच रिपोर्ट सोनीपत एसपी को सौंप दी जाएगी।

फिलहाल, बहरहाल अब मामले में देखना यही होगा कि पुलिस क्या कुछ करेगी, क्योंकि रिश्वत लेने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी मामले सामने आए हैं हालांकि मामले में जल्द ही जांच रिपोर्ट सौंपने की बात कही गई है। देखना अब यही होगा कि दोषी कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस क्या कार्रवाई करेगी?

Shivam