जाट सभा ने उड़ाई सरकार व प्रशासन की नींद, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

6/2/2018 11:04:32 AM

रोहतक: हरियाणा में एक बार फिर से जाट आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर आंदोलन करने का एेलान हो चुका है। आज जसिया में अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति के महासम्मेलन ने सरकार अौर प्रशासन की नींद उड़ा कर रख दी है। महासम्मेलन में अगले आंदोलन की घोषणा का एेलान होगा। 1 फरवरी 2016 में जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की पुनरावृत्ति दोबारा न हो इसके लिए रोहतक पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। रोहतक में धारा 144 लागू कर दी गई है वहीं सभी पुलिस कर्मचारियाें अाैर अधिकारियों की छुट्टियां रद्द की गर्इ है।
 
पूरे घटनाक्रम पर पुलिस की अाेर से ड्राेन से नजर रखी जाएगी। इसके अलावा वीडियाे कैमरे, स्टिल कैमरे भी निगरानी के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे। राेहतक में पुलिस की दस कंपनियां तैनात कर दी गर्इ है। इसके अलावा किसानाें के चल रहे अांदाेलन काे देखते हुए भी अन्य जिलाें में भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।  डीजीपी बीएस संधू की अाेर से सभी पुलिस कमिश्नर अाैर एसपी काे कानून व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं। जिला में कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए 42 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। 20 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। 

जाटों के महासम्मेलन का कारण
भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति का कहना है कि हरियाणा सरकार बार-बार अवगत कराने के बावजूद मांगों को पूरा नहीं कर रही है। इस विषय पर सम्मेलन के दौरान समाज के लोगों से सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का फैसला लिया जाएगा। उनका कहना है कि हरियाणा में छह जातियों का आरक्षण और केंद्र सरकार में आरक्षण दिया जाए। संगठन की यही मांग है। इसके अतिरिक्त 2016 में लगाए गए सभी केसों के बारे में सरकार सही से पैरवी नहीं कर रही।

Nisha Bhardwaj