सलाम: चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को ओढ़ने के लिए दिया गमछा, शिकंजी भी पिलाई

4/23/2020 7:42:30 PM

रेवाड़ी(महेंद्र): लॉकडाउन के बीच हर कोई अपने-अपने तरीके से योद्धाओं के रूप में कार्य करने वाले चिकित्सकों, पुलिसकर्मियों व सफाई कर्मियों का सम्मान के साथ-साथ उनकी ड्यूटी को सलाम कर रहा है। वहीं बहुत सी सामाजिक संस्थाएं गरीबों को खाना और राशन वितरण कर रही है।

इसी कड़ी में समाज सेवी केशव चौधरी उर्फ बिट्टू ने एक रथ तैयार किया है। यह रथ उन तमाम सुविधाओं से लैस है, जिसमें पानी, शिकंजी, ओढ़ने के लिए गमछे के अलावा गरीबों के लिए राशन की कीट रखी गई है। गुरूवार को शहर के अभय सिंह चौक से केशव चौधरी ने अपने साथियों के साथ इस रथ को शहर में रवाना किया।



अभय सिंह चौक पर पुलिसकर्मियों को गमच्छा, सैनिटाइजर, पानी की बोतल व शिकंजी दी और उनकी स्क्रीनिंग भी की। इतना ही नहीं शहर में घूमते वक्त नजर पड़ने पर जहां गरीबों को राशन की जरूरत थी, वहां उन्हें किट भी सौंपी गई। समाजसेवी केशव चौधरी ने कहा कि कोरोना वायरस के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश की जनता इस संकट की घड़ी में मजबूती के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ मीडियाकर्मी वो काम कर रहे है, जिससे देश की एकता और अखंता को बल मिल रहा है। केशव ने कहा कि यह रथ उन पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों व गरीबों के लिए तैयार किया है, जिन्हें आज के समय में आवश्यकता है।



केशव ने बताया कि रथ में गरीबों के लिए एक किट तैयार कर रखी गई है, जिसमें आटा, दाल, चावल, चीनी, नमक, तेल आदि सामान है। रथ जहां से गुजरेगा उस रास्ते पर अगर कोई गरीब या फिर किसी ने गरीब के बारे में सूचना दी, उसके घर तक राशन की कीट पहुंचाई जाएगी।

इतना ही नहीं चौक-चौराहों पर तैनात खड़े पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग, उन्हें धूप में बचने के लिए गमच्छा और सैनिटाइजर के साथ-साथ पानी व शिकंजी की व्यवस्था की गई है। इस मौके पर केशव चौधरी के साथ नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन अशोक अरोड़ा, पूर्व उपप्रधान संजय मलिक, अंकित व अन्य भी मौजूद थे।  

Edited By

vinod kumar