गुडिय़ा की शवयात्रा में पहुंचे दिग्गज नेता, परिजनों को मिलेगा 10 लाख, नौकरी व पक्का मकान

12/10/2017 4:15:36 PM

उकलाना, हिसार (धरणी): उकलाना में हुए गुडिय़ा कांड में मृतक बच्ची गंगा की शवयात्रा में पहुंचे विभिन्न दलों के नेताओं ने परिवार को ढांढस बंधाया। इन नेताओं में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मंत्री सुभाष बराला, कांगे्रस पार्टी से नेत्री रेणुका बिश्नोई व पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, नेता धर्मबीर गोयत आदि शामिल रहे। बाल संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन ज्योति बेंदा राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने भी परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान इनेलो के नेता अभय चौटाला भी मौजूद रहे।



बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि इस गुडिया हत्याकांड में शामिल आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार ऐसे मामले दबाने व छुपाने का कार्य नहीं करती, पूर्व में रही सरकारें मामले को दबाने व छुपाने का काम करती थी।



पीड़ित परिवार को सांत्वना व्यक्त करने के लिए राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा और हांसी से विधायक रेणुका बिश्नोई ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया। भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ेे करते हुए फैलियर सरकार करार दिया। 

न्याय कमेटी की मांग पर पक्के मकान, नौकरी व 10 लाख का आश्वासन
स्वर्ग आश्रम में गंगा के दाह संस्कार के दौरान न्याय कमेटी ने मांग रखी कि, आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार कर सजा दिलवाई जाए और पीड़ित परिवार को पक्का मकान, पचास लाख मुवाअजा और एक सरकारी नौकरी दी जाए। सरकार की ओर हिसार के एडीसी अमरजीत मान को प्रतिनिधि बनाकर भेजा गया जिसके बाद न्याय कमेटी और प्रशासन के बीच बातचीत हुई। दोनों की बातचीत के बाद दोषियों को 48 घंटे में गिरफ्तार किए जाने और पीड़ित परिवार को पक्का मकान 10 लाख आर्थिक मदद और एक नौकरी दिए जाने के आश्वासन के बाद सहमति बनी। इसके बाद ही शव का दाह संस्कार किया गया। फिलहाल इस मामले में अभी भी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।