कोरोना काल में राजनैतिक कार्यक्रमों पर होगी सख्ती : विज

8/28/2020 10:26:58 AM

चंडीगढ़ (पांडेय) : गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अब सामाजिक और राजनैतिक कार्यक्रमों पर एम.एच.ए. की गाइडलाइन की पालना करने के आदेश दिए हैं। गृह सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि पुलिस अधीक्षकों को आदेशों की पालना करने के लिए सुनिश्चित करें। उनके पास शिकायतें आ रही हैं कि राजनैतिक कार्यक्रमों में भीड़ एकत्र कर नियमों की अवहेलना की जा रही है जो ठीक नहीं है। ऐसे कार्यक्रमों की वीडियो आने के बाद संबंधित नेताओं और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विज ने कहा कि बरौदा उपचुनाव को लेकर राजनैतिक दलों की ओर से जनसंपर्क अभियान और छोटी रैलियां की जा रही हैं, जिसमें सामाजिक दूरी के नियमों की पालना नहीं हो रही है। इस संबंध में सोनीपत के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक को सख्त निर्देश देंगे कि 50 से अधिक व्यक्ति न एकत्र होने दें। कहीं भी भीड़ होती है तो वीडियोग्राफी करें।

मास्क नहीं पहनने वालों से वसूले 15 करोड़
मंत्री ने कहा कि मास्क नहीं पहनने वालों के 2 लाख 92 हजार 277 चालान काटे गए हैं जिनसे 14 करोड़ 61 लाख की वसूली की गई है। प्रदेश में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए का चालान काटा जा रहा है। यह राशि स्वास्थ्य विभाग के पास जमा हो रही है।

Manisha rana