‘हॉट’ सीट पर अब जेठानी-देवरानी, भाभी-देवर, बहुओं व चाचा ससुर के बीच होगी सियासी जंग

4/5/2019 1:47:11 PM

सिरसा/डबवाली (स.ह./संदीप): राजस्थान व पंजाब से सटी ‘हॉट’ सीट बन चुकी डबवाली सीट पर इस बार देवीलाल परिवार के बीच रोचक मुकाबला हो सकता है। वर्तमान में यहां से नैना चौटाला विधायक हैं। इनैलो से 2014 के चुनाव में विधायक बनी नैना अब जजपा में हैं। भाजपा यहां से आदित्य देवीलाल को मैदान में उतार सकती है तो कांग्रेस से डा. के.वी. सिंह दावेदार हैं। इनैलो ने अब देवीलाल परिवार से ताल्लुक रखने वाली सुनैना चौटाला को पार्टी की महिला मोर्चा की प्रदेश प्रधान महासचिव नियुक्त किया है। इनैलो उन्हें डबवाली से उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है। खास बात यह है कि उक्त चारों की ही आपस में करीबी रिश्तेदारियां हैं। 

आदित्य रिश्तेदारी में के.वी. सिंह के भतीजे हैं जबकि वे नैना और सुनैना के देवर हैं। नैना व सुनैना का रिश्ता जेठानी व देवरानी का है तो के.वी. सिंह रिश्ते में नैना व सुनैना के चाचा ससुर लगते हैं। ऐसे में हॉट सीट डबवाली पर इस बार चाचा-भतीजे, देवीरानी-जेठानी, भाभियों-देवर, बहू-चाचा ससुर में मुकाबला हो सकता है।

विधायक बनने के बाद हरी चुनरी से चर्चा में आईं नैना
खास बात यह है कि नैना चौटाला ने 2014 से पहले कभी सक्रिय सियासत में हिस्सा नहीं लिया। अक्तूबर 2014 में डबवाली से विधायक बनने के बाद उन्होंने इनैलो में रहते हुए हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम किया। अब जजपा में रहते हुए उनका यह कार्यक्रम जारी है। अब तक वह 41 विधानसभा क्षेत्रों में इस कार्यक्रम का आयोजन कर चुकी हैं। शुरूआती दौर में भाषण के दौरान झिझकने वाली नैना अब एक मंझे हुए वक्ता की तरह भाषण देती हैं। खास बात यह है कि जहां वह इमोशनल कार्ड खेलती हैं, वहीं अपने देवर अभय पर तीखे आरोप लगाने से भी पीछे नहीं हटती हैं।

kamal