बलराज कुंडू ने मनीष ग्रोवर के खिलाफ सौंपी शिकायतें, विज ने दिया जांच का आश्वासन

1/29/2020 10:01:05 AM

चंडीगढ़ (पांडेय) : महम से निर्दलीय विधायक बलराज सिंह कुंडू ने एक बार फिर पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने शहरी निकाय मंत्री अनिल विज को साक्ष्यों के साथ लिखित शिकायत भी सौंपी। उन्होंने आरोप लगाया कि अब तक मिले साक्ष्यों में तत्कालीन मंत्री ने 3 गुना पैसों पर एस.टी.पी.प्लांट लगाकर घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि करनाल की जिस एजैंसी ने एक जिले में 27 करोड़ का एस.टी.पी. प्लांट लगाया था उसे रोहतक और सोनीपत में 72 करोड़ का टैंडर कैसे दिया गया।

कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुख्यमंत्री मनोहर लाल और निकाय मंत्री अनिल विज भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान को गति दे रहे हैं। मंत्री से उम्मीद है कि पूर्व सरकार में जिन नेताओं और अफसरों ने मिलीभगत कर घोटाला किया है उसे जांच करवाकर सजा दिलाएंगे।सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में कुंडू ने कहा कि सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया है और जनप्रतिनिधि होने के नाते जिम्मेदारी है कि घोटाले की जांच करवाई जाए।

सरकारी पैसों के दुरुपयोग विरुद्ध आवाज उठाना कर्तव्य है। कुंडू ने कहा कि मंत्री विज को दी शिकायत में पूरे कागजात और साक्ष्य हैं कि किस तरह से सोनीपत, झज्जर और हिसार के निकाय विभाग में घोटालों को अंजाम दिया गया। कुंडू ने कहा कि पूर्व मंत्री ग्रोवर के इशारे पर ही उनके खिलाफ झूठा मुकद्दमा दर्ज करवाया गया है और शिकायत देने वाला व्यक्ति ग्रोवर का मोहरा बना हुआ है। कुंडू ने कहा कि अगले सप्ताह गृह विभाग से संबंधित शिकायत दूंगा जिसमें कई खामियां सामने आएंगी।

 

Isha