विधायकों को धमकी मिलने के मामले में गरमाई राजनीति, शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

7/8/2022 4:46:53 PM

यमुनानगर(सुमित): साढौरा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को धमकी मिलने के मामले में अब सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ऐसे मामलों में संज्ञान ले रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय कानून व्यवस्था का बुरा हाल था। वहीं दूसरी ओर विधायकों की सुरक्षा की मांग को लेकर हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने राज्यपाल से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए।

विधायकों की सुरक्षा को लेकर शैलजा ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

दरअसल यमुनानगर जिले की साढौरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक रेनू बाला गुप्ता से रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। रंगदारी ना देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। वहीं सोनीपत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को भी 25 जून को विदेशी नंबर से कॉल कर रंगदारी मांगने व मारने की धमकी मिलने का मामला सामने आया है। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि दोनों ही मामलों में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए आज कुमारी शैलजा ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात कर इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की मांग की है।

गुर्जर का आरोप, मामले का राजनीतिकरण कर रही कांग्रेस

वहीं मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने विदेशों से आ रही धमकी भरे कॉल को लेकर कहा कि इस मामले में सरकार संज्ञान ले रही है। जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। कानून व्यवस्था को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर कंवरपाल गुर्जर  ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पुराने दिनों को याद करे। कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल था।

गुर्जर  ने कहा कि हरियाणा में विदेशी नंबरों से धमकी देने के कई मामले सामने आए हैं। कई जगह पर पुलिस ने कार्यवाही भी की है, लेकिन कांग्रेस द्वारा इसे राजनीतिक मुद्दा बनाया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai