शिक्षा मंत्री का पलटवार, राजनीति चमका रहे दिग्विजय, चुनाव होंगे

5/11/2018 1:06:09 PM

चंडीगढ़: हरियाणा के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो और सरकार अामने- सामने हैं। इनसो अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता कर जहां सरकार पर वादाखिलाफी और छात्रों से छलावा करने का अारोप लगाया है, वहीं शिक्षामंत्री रामबिलास ने भी पलटवार करते हुए उनके अारोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। शर्मा ने कहा कि चुनाव समय पर होंगे और संबंधित कमेटी की रिपोर्ट भी सरकार के पास पहुंच चुकी है। 

प्रेसवार्ता के दौरान इनसो अधय्क्ष चौटाला ने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ की बहाली का झूठा अाश्वासन देकर प्रदेश सरकार ने छात्रों के साथ विश्वाशघात करती नजर अा रही है। इस मुद्दे पर सरकार जल्द ही शवेत पत्र जारी कर अपनी स्थिति स्पष्ट करें नहीं तो इनसो जुलाई में शुरु होने वाले शैक्षणिक सत्र के पहले दिन से असहयोग अांदोलन करेगी दिग्विजय चौटाला ने अारोप लगाया कि इनसो ने 20 फरवरी 2018 को सरकार के लिखित अाश्वासन पर अपना अनशनस्थागित कर दिया था। लेकिन चार सप्ताह में छात्र चुनाव की रुपरेखा तैयार करने की जिम्मेवारी जिस कमेटी को सौंपी गई उसने दो माह से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी अपनी रिपोर्ट पेश नहीं की,

जो सरकार चुनाव न करवाने की मंशा को दर्शाता है। उधर, दिग्विजय के अारोपों का जबाव देते हुए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार छात्र संघ चुनाव कराए जाने के अपने वायदे पर कायम है। प्रोफेसर टंकेश्वर कमेटी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। दिग्विज्य को जानकारी का अभाव है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि नए सत्र में प्रदेश में छात्रंसघ चुनाव करवाए जांएगे। 

Deepak Paul