असावटी में 88 नंबर बूथ पर रि-पोलिंग, 65 फीसदी हुआ मतदान (Video)

5/19/2019 6:43:21 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के पृथला विधानसभा में असावटी गांव के बूथ नंबर 88 पर धांधली बाजी का मामला सामने आया था। जिसके चलते चुनाव आयोग ने मामले में संज्ञान लेते हुए दोबारा मतदान करवाया है। शाम छ: बजे तक 65 प्रतिशत मतदान हुआ। बूथ कैप्चरिंग मामले में फरीदाबाद के जिला उपायुक्त अतुल द्विवेदी के बाद अब पलवल सदर थाना के प्रभारी कुलदीप सिंह को चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले के पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारी को निलंबित कर लाइन हाजिर किया है और उनकी जगह सुमन कुमार को बतौर नए थाना प्रभारी के रुप में नियुक्त किया है।

बता दें कि इस मामले में गांव के सरपंच को भी निलंबित किया जा चुका है और बूथ में बैठे भाजपा एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद पलवल के असावटी गांव के बूथ नंबर 88 पर रविवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। मतदान में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस बल तैनात है। डीसी, एसपी व प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने खुद बूथ का मुआयना किया।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने के कारण किसी भी मतदाता को अंदर फोन लेकर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। चुनाव स्थल का मुआयना करने के लिए अवतार सिंह भड़ाना खुद मौके पर पहुंचे। गौरतलब है कि 12 मई को गड़बड़ी की वीडियो वायरल होने के बाद यहां दोबारा मतदान करवाए जाने का निर्णय लिया गया था। चुनाव आयोग ने तत्काल एक्शन लेते हुए इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई थी। गांव की कुल आबादी 8,000 है। मतदाताओं की संख्या 4,690 है। बूथ नं. 88 पर 1,271 वोटर हैं। 

Naveen Dalal