प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कैथल की जींद में बड़ी कार्रवाई : 3 ईंट-भट्ठों को किया सील, काटे चालान

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 08:38 AM (IST)

जींद : दिल्ली और एन.सी.आर. में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को रोकने के लिए हरकत में आए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने वीरवार को जींद में बड़ी कार्रवाई की। बोर्ड की टीम ने जिले में 3 ईंट-भट्ठों को सील कर उनके चालान काटे। लगातार बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एन.जी.टी. ने एन.सी.आर. क्षेत्र में ईंट-भट्ठों और प्रदूषण फैलाने वाली अन्य तमाम यूनिटों को आगामी आदेशों तक बंद किए जाने के आदेश पिछले दिनों जारी किए थे।

इन आदेशों तहत ईंट-भट्ठों को पूरी तरह से बंद करवाया गया है। जिले के डी.सी. डॉ.आदित्य दहिया को शिकायत मिली थी कि एन.जी.टी. के आदेशों के बावजूद जिले में कुछ ईंट-भट्ठे गैर कानूनी तरीके से चलाए जा रहे हैं। शिकायत को डी.सी. ने कैथल स्थित राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय भेजा था। कैथल स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय ने शिकायत को लेकर बुधवार को जींद का दौरा कर अपने स्तर पर अहम जानकारी जुटाई थी। इस जानकारी के आधार पर वीरवार को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने जिले में 3 ईंट-भट्ठों को सील कर चालान काटे। 

इन ईंट भट्ठों को किया सील
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी राजेंद्र शर्मा और उनकी टीम ने जिले के ईगराह गांव के राजा ब्रिक्स और दूहन भट्ठे को वीरवार को सील कर दिया। टीम ने इन दोनों ईंट भट्ठों की जांच की तो इनमें ईंटें पकाने का काम चल रहा था। इसके चलते टीम ने दोनों ईंट भट्ठों को सील करते हुए उनके चालान काटे। इसके बाद टीम ने खटकड़ गांव के गणपति ईंट भट्ठा पर जाकर जांच की। वहां भी ईंट पकाने का काम चल रहा था। टीम ने उसको भी सील कर उसका चालान काटा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static