प्रदूषण आने वाली पीढ़ी के लिए होगा घातक: स्पीकर हरविंदर कल्याण

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 04:01 PM (IST)

करनाल : हरियाणा विधानसभा स्पीकर बनने के बाद पहली बार भाजपा विधायक हरविंदर कल्याण आज घरौंडा कार्यालय पहुंचे। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। करनाल से भाजपा विधायक जगमोहन आनंद, असंध से भाजपा विधायक योगेंद्र राणा, नीलोखेड़ी से विधायक भगवान दास कबीरपंथी समेत सैकड़ो की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधानसभा स्पीकर हरविंदर कल्याण ने कहा कार्यकर्ताओं का जिस तरह से पार्टी के प्रति समर्पण रहता है, उसी तरह से कार्यकर्ताओं ने आज स्वागत किया है। उसका मैं दिल से आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा जो जिम्मेदारी मुझे मिली है मैं पूरी ईमानदारी से उसे जिम्मेदारी से निभाऊंगा। पक्ष और विपक्ष दोनों को साथ लेकर चलूंगा ताकि सभी सदस्यों को बराबर और पूरा समय मिले। वह अपने जिले और अपने प्रदेश की बात खुलकर रख सकें। उन्होंने कहा विधानसभा में इस बार बहुत सारे नए और युवा सदस्य चुनकर आए हैं, कई महिलाएं भी इस बार विधानसभा में चुनकर आई हैं। जो विधायक पहली बार चुन कर आऐं हैं उनके लिए चाहे वर्कशॉप लगानी हो, उनके लिए और ओरिटेंशन क्लास उन्हें ट्रेनिंग देने के लिए जो कैंप लगाए जाते हैं उनका आने वाले समय में आयोजन किया जाएगा। 

उन्होनें कहा 1 नवंबर को हरियाणा दिवस है, हर बार की तरह इस बार भी हरियाणा दिवस को बहुत अच्छे तरीके से बनाया जाएगा। वहीं उन्होंने पराली में मुद्दे पर बोलते हुए कहा, पराली जलाने के मामले में कहा पर्यावरण से जुड़े हुए जीतने भी विषय हैं, उन सब पर हम सभी को गम्भीर होने की जरूरत है। प्रदूषण किसी भी प्रकार का हो हवा और पानी दोनों को खराब करता है। जिस प्रकार का पर्यावरण हम बनाएंगे हमारी आने वाली पीढ़ी को भी उसी के अंदर रहना होगा और आने वाली पीढी के लिए घातक होगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static