बचपन से थी देश सेवा करने की इच्छा, अब वायुसेना में बनी फ्लाइंग अफसर(VIDEO)

12/27/2019 2:19:58 PM

पलवल: हरियाणा के औरंगाबाद की बेटी पूनम ने वायुसेना में फ्लाइंग अफसर बनकर प्रदेश का नाम ऊंचा किया है। बेटी के फ्लाइंग ऑफिसर बनने की सूचना जैसे ही औरंगाबाद गांववालों को मिली वैसे ही गांव में खुशी की लहर दौड गई। गांव के सरपंच व ग्रामीणों ने गांव की बेटी पूनम चौहान का नव वर्ष पर गांव में पहुंचने पर भव्य स्वागत करने की योजना भी बना ली है। बेटी की इस उपलब्धि पर गांव के सरपंच हरदीप सिंह व ग्रामीणों ने बेटी पूनम चौहान व उनके पिता बाबूराम को बधाई दी।

औरंगाबाद गांव निवासी सेना के पूर्व सूबेदार मेजर बाबूराम ने बताया कि देश की रक्षा के लिए उन्होंने अपने तीस साल सेना को दिए और अब उनकी बेटी पूनम चौहान ने वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर सिर गर्व से और ऊंचा कर दिया। उन्होंने बताया कि पूनम ने एमबीए की पढ़ाई करने के बाद वायुसेना ज्वांइन कर ली थी। बचपन से ही पूनम की इच्छा देश सेवा करने की थी और बार-बार कहती थी कि मैं देश सेवा करना चाहती हूं। पूनम का देश के प्रति जज्बा व कड़ी मेहनत का ही परिणाम है जो आज पूनम ने वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर का रैंक हासिल करके अपने गांव, जिले व माता-पिता का नाम रोशन किया है।

गांव के सरपंच हरदीप चौहान ने बताया कि पूनम चौहान का नव वर्ष पर गांव में पहुंचने पर फूल-मालाओं व ढोल-नगाडों से भव्य स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह केवल औरंगाबाद गांव लिए ही नहीं बल्कि पूरे जिले के लिए गर्व की बात है, जो गांव की इस बेटी ने करके दिखाई है।

Edited By

vinod kumar