Youtube से सीखी अश्लील वीडियो बनाने की तकनीक, फिर रिटायर्ड पुलिसकर्मी से ठगे 6 लाख रुपए

10/13/2022 6:23:03 PM

सोनीपत(सन्नी): यूट्यूब पर अश्लील वीडियो बनाने की तकनीक सीख कर दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर को ब्लैकमेल करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार करने में सोनीपत पुलिस को कामयाबी मिली है। आरोपियों की पहचान राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले सोहेल और आरिफ रूप में हुई है।  आरपी युवकों ने पहले यूट्यूब से अश्लील वीडियो कॉलिंग वाली तकनीक सीखी और बाद में दिल्ली पुलिस के  एक रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर को वीडियो कॉल कर उसकी अश्लील वीडियो तैयार की। यह वीडियो दिखाकर पुलिसकर्मी को ब्लैकमेल 6 लाख रूपए की ठगी की गई। फिलहाल आरोपियों को गिरफ्त में लेकर पुलिस पूछताछ में जुट गई है।

 

 

50 से ज्यादा लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी का बना चुके शिकार

 

दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर ने सोनीपत पुलिस को शिकायत देकर बताया था आरोपी ने वीडियो कॉल के जरिए उसकी अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी और उससे लाखों हड़प लिए।  इस पर सोनीपत साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले आरिफ और सोहेल नाम के दो युवकों को धर दबोचा है। साइबर थाना पुलिस ने इनके कब्जे से एक स्वाइप मशीन, चार मोबाइल फोन और 47 हज़ार रुपए बरामद किए है। पुलिस पूछताछ में आरिफ और सोहेल ने खुलासा किया कि इन दोनों में यह काम यूट्यूब से देखकर सीखा था और ज्यादा पैसे कमाने के लालच में उन्होंने अब तक 50 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है।

 

 

गैंग में शामिल अन्य लोगों को लेकर भी पूछताछ कर रही पुलिस

 

मामले की जानकारी देते हुए साइबर थाना इंचार्ज राजीव कुमार ने बताया दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर ब्लैकमेलिंग कर लाखों रूपए ठगने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है ताकि इस गैंग में शामिल अन्य सदस्यों का भी पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि इन दोनों ने अब तक किस-किस को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। पूछताछ में सामने आने वाले अन्य आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan