बुजुर्ग की मौत पर श्मशान घाट में भिड़े परिजन, तनाव के बीच करवाया पोस्टमार्टम

7/13/2019 12:47:01 PM

रोहतक (कोचर): शहर से सटे बोहर गांव के श्मशान घाट में शुक्रवार को एक बुजुर्ग महिला का संस्कार करने के दौरान मृतका के ससुराल और मायके पक्ष में हंगामा हो गया। हालात यह हो गए दोनों पक्षों में कहासुनी के बाद मामला हाथापाई तक पहुंच गया। मृतका के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर हत्या करने के आरोप लगाए। 

जबकि उसके परिजनों के मुताबिक वृद्धा की मौत बीमारी के कारण हुई है। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को श्मशान घाट से पी.जी.आई. के मोर्चरी में लेकर पहुंची लेकिन यहां भी दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और इनकी पुलिस के सामने ही काफी तू-तू, मैं-मैं हुई। देर शाम को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस की मौजूदगी में ही बुजुर्ग का संस्कार किया गया। हुआ यूं कि अम्बेदकर कालोनी निवासी राजो देवी की शादी बोहर गांव में 40 साल पहले हुई थी लेकिन शादी के बाद से ही ससुराल वाले अक्सर उन्हें मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते थे। वीरवार की रात को उनका देहांत हो चुका था और शुक्रवार सुबह संस्कार करने की तैयारी चल रही थी लेकिन उन्हें इस बारे में उनके ससुराल वालों ने जानकारी तक देना उचित नहीं समझा। 

ओमप्रकाश ने बताया कि उनके ससुराल वाले मारपीट करते थे तो उन्हें कई बार इस बारे में समझाया गया लेकिन इसके बाद भी वह लोग नहीं माने और उन्हें रोजाना प्रताडि़त करते थे। वीरवार की देर शाम को उन्हें केवल राजो देवी को उल्टियां लगने के बाद तबीयत खराब होने की सूचना मिली, वहीं शुक्रवार सुबह उन्हें मौत होने के पता चला तो वह गांव में पहुंचे लेकिन उनके आने से पहले ही गांव के श्मशान घाट में संस्कार की तैयारी चल रही थी और इसी कारण परिजनों ने संस्कार बीच में ही रुकवा दिया। ससुराल पक्ष पर बुजुर्ग राजो देवी की हत्या करने के आरोप लगाए गए। 

Isha