पोल्ट्री फार्म संचालक ने किया सुसाइड, देनदारी के चलते था परेशान

6/21/2019 2:34:02 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): कैथल में एक पोल्ट्री फार्म संचालक ने देनदारी एवं लगातार मिल रही धमकी से परेशान होकर सुसाइड कर लिया। भगत सिंह कालोनी कैथल में रहने वाले 45 वर्षीय महावीर सिंह ने घर में ही सीढियों की ग्रिल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड से पहले महावीर सिंह ने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने अपनी मौत के कारण एवं दोषियों के बारे में लिखा है। सिविल लाइन पुलिस ने मृतक के बेटे पवन कुमार की शिकायत पर 8 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।

पवन ने बताया कि उसके पिता महावीर ने शमशेर निवासी अमरगढ़ गामड़ी कैथल व अनिल निवासी पट्टी अफगान के साथ मिलकर 3 साल पहले पवन व सतीश निवासी गांव देवबन से 36 लाख रुपए बयाज पर लिए थे और गारंटी के तौर पर अपनी गांव जाखौली स्थित पुस्तैनी 2 एकड़ जमीन गारंटी के तौर पर गिरवी रखी थी। ये पैसे उन्होंने जयपाल व जगवीर निवासी नरवाना को दे दिए। पवन ने बताया कि 2 माह पहले उसके पिता ने अपने हिस्से के 17 लाख रुपए ब्याज सहित सतीश व पवन निवासी गांव देवबन को लौटा दिए। गारंटी के तौर पर रखी हमारी जमीन का बयाना जब सतीश व पवन से मांगा तो उन्होंने असल बयाना नहीं दिया और कुछ दिन बाद केस अदालत में डाल कर जमीन पर स्टे ले लिया, जिस कारण उसका पिता परेशान रहने लगा था। आरोपी धमकी देते थे कि बाकी की पैसे भी आप दो, नहीं तो हम आपकी जमीन पर कब्जा कर लेंगे। 

बताया जा रहा है कि ये पैसे मृतक महावीर सिंह ने जयपाल, जगबीर निवासी नरवाना, अनिल निवासी पट्टी अफगान, प्रहलाद, सुनील निवासी डिफैंस कालोनी को दिए हुए थे। इन लोगों से जब भी महावीर सिंह पैसे मांगता था तो वह पैसे देने से इंकार कर देते थे। उधर से पवन व सतीश पैसों के लिए दबाव बना रहे थे और पैसे नहीं देने पर 2 एकड़ जमीन पर कब्जा करने की धमकी दी जा रही थी। दोनों तरफ से परेशान एवं जमीन जाने के डर से महावीर सिंह ने सुबह-सुबह घर में ही फांसी लगा ली। सिविल लाइन पुलिस ने इसं संबध में 8 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

 

 

Isha