बिजली निगम की लचर व्यवस्था, करंट लगने से कर्मचारी की मौत(Video)

4/29/2018 3:26:44 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में एक बार फिर बिजली निगम की लचर व्यवस्था ने एक डीसी रेट पर कार्यरत कर्मचारी की जान ले ली। हादसा हालुवास फीडर पर हुआ, जहां बिजली का तार जोड़ने गए एएलएम मैनपाल की करंट लगने से मौत हो गई। अन्य कर्मचारियों द्वारा हंगामा करने पर एक्सईएन संजय रंगा ने परिजनों को 10 लाख रुपए का चैक सौंपा।

जानकारी के अनुसार गांव चांग निवासी मैनपाल (35) अपने मामा के गांव तिगड़ाना में रहता था। मैनपाल एक लड़की व एक लड़के का पिता था और वह बिजली निगम में डीसी रेट पर एएलएम के पद पर कार्यरत था। निगम में सूचना आई की रात को हालुवास फीडर पर बिजली का तार टूट गया है। इसे ठीक करने के लिए मैनपाल अन्य कर्मचारियों के साथ वहां पहुंचा। उन्होंने काम करना शुरू किया, लेकिन अचानक बैक करंट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पाकर परिजन व अन्य बिजली कर्मचारी नेता मौके पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। मैनपाल के शव को पोस्टमार्टम के लिए चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल लाया गया। यहां बिजली कर्मचारियों ने मृतक मैनपाल के परिजनों को नियम के मुताबिक 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग को लेकर हंगामा किया और मदद न मिलने तक शव लेने से भी मना कर दिया।

निगम के एक्सईएन संजय रंगा मौके पर पहुंचे और हैड क्लर्क को कहकर मृतक के परिजनों की आर्थिक सहयोग के लिए तुरंत 10 लाख रुपए का चैक बनवाया और परिजनों को सौंपा। इसके बाद बिजली कर्मचारी नेता शांत हुए और पुलिस ने कागजी कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंपा।

कर्मचारी नेता धर्मबीर भाटी और एक्सईएन संजय रंगा ने बताया कि हादसा रात के समय हालुवास फीडर पर हुआ। उन्होंने आशंका जताई की हादसा बैंक करंट आने से हुआ है और ये जरनेटर की वजह से आया होगा। उन्होंने बताया कि मृतक दो बच्चों का पिता था इसलिए परिजनों की आर्थिक मदद के लिए 10 लाख रुपए दिए गए हैं और निमय अनुसार मृतक की पत्नी की पेंशन बनवाई जाएगी।


 

Nisha Bhardwaj