बिजली निगम की सख्ती : बकाया जमा नहीं करवाया तो कटेगा कनैक्शन

3/6/2020 1:41:36 PM

जींद (ललित) : यदि आप दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के डिफाल्टर उपभोक्ता हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। अब आपको 31 मार्च तक हर हाल में बिजली का बकाया बिल क्लीयर करना होगा, अन्यथा विभाग द्वारा कनैक्शन काट दिया जाएगा। इसमें चाहे सरकारी विभाग हो या फिर किसी भी तरह का उपभोक्ता, हर किसी को निगम का बकाया जमा करवाना होगा। निगम शत-प्रतिशत रिकवरी के टारगेट को लेकर जींद सर्कल में काम कर रहा है।

जींद सर्कल में निगम की करोड़ों रूपए की रिकवरी उपभोक्ताओं की ओर खड़ी है। लाख प्रयासों के बाद भी डिफाल्टर उपभोक्ता इस राशि को जमा करवाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। अब निगम के अधिकारियों ने स्पष्टï शब्दों में कहा है कि जींद में शत-प्रतिशत रिकवरी के टारगेट को लेकर काम किया जाए। अधीक्षक अभियंता श्यामबीर सैनी खुद डिवीजनों में जाकर डिफाल्टर उपभोक्ताओं से रिकवरी के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। बैठक में स्पष्ट तौर पर कहा जा रहा है कि हर हाल में रिकवरी होनी चाहिए। 

अब कर्मचारी ऐसे उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर रहे हैं, जो निगम के रूपए पर सालों से कुंडली मारे बैठे हैं। निगम के कर्मचारियों द्वारा अब ऐसे डिफाल्टर उपभोक्ताओं के घर पर दस्तक दी जाएगी और उनको बिजली बिल भरने को कहा जाएगा। यदि वह बिजली बिल मौके पर भर देता है तो उसका बिजली कनैक्शन नहीं काटा जाएगा। बिजली बिल भरने को लेकर यदि उपभोक्ता आना-कानी करता है तो उसका बिजली का मीटर उतार कर बिजली कर्मचारी अपने साथ ले आएंगे और बिजली कनैक्शन तभी जोड़ा जाएगा, जब उपभोक्ता अपना बकाया बिल भर देगा।

31 मार्च तक पूरा करेंगे टारगेट : सैनी
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता श्यामबीर सैनी ने कहा कि निगम शत-प्रतिशत रिकवरी के टारगेट को लेकर काम कर रहा है। इसको लेकर वह खुद सब डिवीजनों में अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ले रहे हैं। सभी अधिकारियों को ऐसी सूची तैयार करते हुए रिकवरी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक शत-प्रतिशत रिकवरी को हर हाल मेंं पूरा करवाया जाएगा। डिफाल्टर उपभोक्ताओं को मौके पर ही बकाया भरना होगा, अन्यथा उसका मीटर उतार लिया जाएगा। 

Isha