बिजली संकट: SNCU के एसी व मशीनें बंद, दो नवजात बच्चों की मौत

6/26/2018 2:46:18 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत के सिविल अस्पताल में बिजली की वोल्टेज कम-ज्यादा होने के कारण एसएनसीयू (सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट) में एसी व सभी मशीनें बंद हो गई। जिसके कारण परिजन नवजात बच्चों को गोद में उठाकर बाहर भागे। चार बच्चों की हालत नाजुक होने पर उन्हें खानपुर मेडिकल रेफर किया था। अस्पताल में ठीक होने की बजाए बच्चे और बिमार हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे से बिजली सिस्टम खराब है।  

इस परेशानी के चलते डाॅक्टरों ने धर्मेंद्र के पीलिया से पीड़ित बेटे को खानपुर रेफर कर दिया। उसकी डाहर टोल के पास मौत हो गई। यह सूचना मिलते ही अस्पताल में हंगामा शुरू हो गया। अस्पताल परिसर में 3 एंबुलेंस खड़ी थीं, लेकिन 2 घंटे तक चाबी नहीं मिली तो परिजन गोद में ही बच्चों को लेकर निजी अस्पताल की ओर भागे। रात 11 बजे तक बच्चों की शिफ्टिंग जारी रही। 

अस्पताल प्रशासन पर आरोप है कि रविवार रात को भी एक नवजात की मौत हुई थी। इस पर प्रशासन ने सफाई दी कि रविवार को बच्चे की मौत बीमारी की वजह से हुई थी। मौके पर पहुंचे डिप्टी सीएमओ डॉ. नवीन सुनेजा ने कहा कि अस्पताल की बिजली सप्लाई में दिक्कत थी। जेनरेटर भी चलाया गया, पर स्थिति नहीं सुधरी।

Deepak Paul