बड़ी लापरवाही: सिविल अस्पताल में बिजली गुल, जनरेटर में नहीं था तेल, संकट में नवजात

1/8/2022 9:39:38 AM

जींद : शुक्रवार देर शाम जींद के सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में बिजली अचानक गुल हो गई। अस्पताल के जनरेटर में डीजल नहीं होने के कारण अस्पताल बिल्डिंग घोर अंधेरे में डूब गई। इस दौरान अस्पताल की नवजात बच्चों की एसएनसीयू में दाखिल नवजात बच्चों की जान संकट में आ गई। नवजात बच्चों के लिए अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ आरएस पूनिया मसीहा बन कर मोर्चे पर डटे रहे।

जानकारी के अनुसार अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में शुक्रवार शाम लगभग 6. 30 बजे बिजली गुल हो गई। पूरी बिल्डिंग अंधेरे में डूब गई। अस्पताल का जनरेटर सेट इसलिए ऑन नहीं हो पाया क्योंकि उसमें डीजल ही नहीं था।  लगभग 2 घंटे बाद डीजल मंगवाकर पुरानी बिल्डिंग में पावर सप्लाई बहाल की गई। इस दौरान अस्पताल में नवजात बच्चों की एस.एन.सी.यू. में दाखिल 11 बच्चों को बचाने का सवाल खड़ा हो गया।

पावर सप्लाई बंद हो जाने के कारण एस.एन.सी.यू.में ऑक्सीजन सप्लाई और  बच्चों को ठंड से बचाने का ब?ा संकट था, जिससे निपटने के लिए शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ आरएस पूनिया ने खुद मोर्चा संभाला। लगभग 2 घंटे बाद जब अस्पताल के जनरेटर सेट में डीजल डलवाया गया, तब जाकर सभी का जान में जान आई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha