बिजली की बड़ी लाइन पेड़ से टकराई, धमाके से सहमे लोग

3/3/2017 1:38:57 PM

थानेसर (नरुला):गांव सुनहेड़ी खालसा में विद्युत निगम की बड़ी लाइन एक्स्ट्रा वोल्टेज पेड़ से अचानक टकराने से जोरदार धमाका हुआ। इस घटना में मौके पर बच्चों को छोडऩे जा रही श्रीजैन महावीर स्कूल की वैन बाल-बाल बच गई किंतु चालक साइड के शीशे में दरारें आ गईं। धमाके से पेड़ में जहां आग लग गई, वहीं वृक्ष के नीचे धरती में लगभग 2 फुट गहरा गड्ढा हो गया। आसपास घरों में बिजली के उपकरण अचानक बंद हो गए। वैन चालक ने समझा कि शायद टायर फट गया है। उसने वैन को साइड में तुरंत रोक लिया। धमाके से वैन में बैठे लगभग 30 बच्चे सहम गए और चिल्लाना शुरू कर दिया। 

प्रत्यक्षदर्शी सुरजीत बिल्लू ने बताया कि जब यह हादसा हुआ, वह अपने घर के बाहर खड़ा था कि अचानक तारों से आग निकली और बड़ा विस्फोट हुआ। इससे पेड़ को आग लग गई। भूमि में बहुत बड़ा गड्ढा हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि पूरा गांव इससे हिल गया। मकानों से लोग तुरंत बाहर आ गए। जानकारी मिलते ही सरपंच राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके की नजाकत देख पुलिस व विद्युत निगम के अधिकारियों को जानकारी दी। सरपंच ने बताया कि हैरतंगेज बात यह है कि सूचना पाकर पुलिस तो पहुंच गई किंतु 3 घंटे तक विद्युत निगम का एक भी कर्मचारी जानकारी लेने नहीं पहुंचा। पुलिस ने ही सड़क के दोनों ओर टै्रफिक को घंटों रुकवाए रखा। जानकारी मिलते ही जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने विद्युत निगम के आलाधिकारियों से बातचीत की किंतु घंटों इंतजार के बाद भी कोई कर्मचारी सुध लेने नहीं पहुंचा। जब किसी कर्मचारी से इस बारे बात की तो उन्होंने इस एरिया से पल्ला झाड़ लिया व कहा कि यह उनके एरिया में नहीं पड़ता जिस पर ग्रामीण कई बार भड़क उठे।

स्कूल वैन में सवार बच्चे सहमे
वैन में सवार बच्चे जब सुनहेड़ी खालसा में घरों में पहुंचे तो वे सहमे नजर आए। छात्र अरमान व अॢपता तो बहुत देर तक अपने पिता राजेश सरपंच सुनहेड़ी खालसा के साथ सहमे नजर आए। सरपंच ने सभी बच्चों के कुशल होने की बात कही।