भाजपा में शामिल होने के 5 साल पूरे होने पर 16 अगस्त को जींद में दिखाएंगे ताकत

7/20/2019 9:52:36 AM

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा में विधानसभा चुनाव अक्तूबर माह में होने जा रहे हैं जिसे लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उनकी टीम लगातार सक्रिय है। राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के 5 वर्ष पूरे होने पर 16 अगस्त को जींद में रैली कर पार्टी हाईकमान को अपनी ताकत का अहसास करवाना चाहते हैं। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर रैली का न्यौता दिया है। उन्होंने आग्रह किया कि उनके आने से क्षेत्र को लोगों का उत्साह बढ़ेगा,क्योंकि उन्हीं के नेतृत्व में भाजपा में शामिल हुए थे। 

मुख्यमंत्री न बनने का मलाल आज भी
बीरेन्द्र सिंह भाजपा में शामिल होकर केंद्रीय मंत्री जरूर बन गए लेकिन उनकी निगाहें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर टिकी रहती हैं और समय-समय पर अपनी इच्छा का आभास करवाने से नहीं चूकते। कांग्रेस में वह कई बार मंत्री जरूर बने लेकिन मुख्यमंत्री की कुर्सी उनके हाथ से आते-आते निकल जाती थी जिसका मलाल अभी तक है। 

बीरेन्द्र सहित भाजपा में पहले से सक्रिय जाट नेता वर्चस्व बढ़ाने में जुटे 
अन्य दलों को छोड़ कई जाट नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं, ऐसे में बीरेन्द्र सिंह सहित अन्य जाट नेताओं के लिए ङ्क्षचता की स्थिति है,क्योंकि नए नेता टिकट पाकर चुनाव जीत गए तो उनका कद बड़ा हो सकता है। बीरेन्द्र के अलावा भाजपा में पहले से सक्रिय अन्य जाट नेता भी इन दिनों अपने वर्चस्व को बढ़ाने में जुटे हैं,ताकि नए जाट नेताओं के आने से उनके कद पर कोई फर्क न पड़े। 

अमित शाह आए तो बीरेंद्र सिंह का बढ़ेगा कद!
राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि पुत्र बृजेंद्र सिंह के सांसद बनने पर उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया जाएगा,क्योंकि बेटे को टिकट दिलवाने के चक्कर में बीरेन्द्र सिंह ने मंत्री पद छोड़ दिया था। पार्टी को राज्यसभा सांसद पद से भी इस्तीफे की पेशकश कर दी थी,लेकिन पुत्र मंत्री नहीं बन पाए जिसका समर्थकों को मलाल है। अमित शाह रैली में आते हैं तो न केवल बीरेन्द्र सिंह का राजनीतिक कद बढ़ेगा वहीं बेटे के भी भविष्य में मंत्री बनने की संभावना बनती है। 

Edited By

Naveen Dalal