पंचकूला हिंसा मामला: अारोपी पीआर नैन एक दिन के रिमांड पर भेजा

11/4/2018 10:51:30 AM

पंचकूला(उमंग): पंचकूला में हुई आगजनी व भड़की हिंसा के राजदार वाइस चेयरमैन डा. पी.आर. नैन को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से अारोपी को एक दिन के  रिमांड पर भेजा गया है। जानकारी के अनुसार डा. पी.आर. नैन को स्पैशल स्टाफ सोनीपत व एस.टी.एफ. हिसार की टीम ने काबू किया था। आरोपी को पुलिस की संयुक्त टीम ने सोनीपत रोड गोहाना के टी-प्वाइंट से काबू किया था। बता दें पंचकूला हिंसा मामले में अारोपी पीअार नैन पर एफआईआर नम्बर 345 के तहत मामला दर्ज है। अारोपी नैन राम रहीम का काफी करीबी था, जिससे पूछताछ में कई डेरा के बारे में कई खुलासे होने की अाशंका जताई जा रही है। 


25 अगस्त को साध्वियों से यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह के दोषी करार होते ही डेरा समर्थकों ने पंचकूला में तोडफ़ोड़ और आगजनी की थी जिसमें कई लोगों की मौत और करोड़ों रुपए की सम्पत्ति को नुक्सान पहुंचा था। इस मामले में पुलिस ने सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज के आधार पर कई लोगों को आरोपी बनाया था। मामले में डेरा सच्चा सौदा के वाइस चेयरमैन डा. पी.आर. नैन को भी आरोपी बनाया गया था। उसके खिलाफ 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था।

स्पैशल स्टाफ सोनीपत व एस.टी.एफ. हिसार की टीम को सूचना मिली थी कि डा. पी.आर. नैन गोहाना में आने वाला है जिस पर स्पैशल स्टाफ सोनीपत प्रभारी श्री निवास व ए.एस.आई. गुलशन तथा एस.टी.एफ. हिसार की टीम ने नाकाबंदी कर दी। शनिवार तड़के सोनीपत रोड स्थित टी-प्वाइंट गोहाना से टीम ने आरोपी डा.पी.आर. नैन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को सिरसा एस.आई.टी. के हवाले कर दिया। मामले की जांच अब सिरसा एस.आई.टी. कर रही है।

Deepak Paul