सबसे छोटी उम्र में बॉक्सिंग बेल्ट जीतने वाला हरियाणा का छोरा(Video)

8/8/2018 9:50:31 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): बैंकॉक में बीते 5 अगस्त को हुए बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हरियाणा के फरीदाबाद जिले के छोरे प्रदीप ने बेल्ट जीत कर पूरे देश का नाम रोशन किया है। बैंकॉक में आयोजित WBC एशियन चैम्पियनशिप टाईटल बॉक्सिंग में प्रदीप ने बॉक्सिंग में सबके छक्के छुड़ाते हुए बेल्ट पर जीत हासिल की।



मात्र 22 साल की उम्र में प्रदीप अब तक 3 गोल्ड मैडल नेशनल गेम और 2 गोल्ड मैडल इंटरनेशनल गेम में जीत चुका है। प्रदीप WBC एशियन चैम्पियनशिप टाईटल बॉक्सिंग बेल्ट जीत कर देश के सबसे छोटी उम्र के पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो दूसरे देश में बेल्ट जीती है। देश प्रदेश का नाम रोशन करने वाले प्रदीप खरेरा के घर पहुंचने पर उसके चाहने वालों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। प्रदीप खरेरा के मुताबिक वह अब वर्ल्ड चैम्पियनशिप की तैयारी करेंगे।

हरियाणा के छोरे जगजीत ने जीता 'जग', बॉडी बिल्डिंग में बना मिस्टर वर्ल्ड



वह चाहते हैं कि सरकार उनकी कोई मदद करे ताकि वह वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी गोल्ड जीत कर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सके। प्रदीप ने बताया कि उन्हें हरियाणा सरकार से अबतक कोई मदद नहीं मिली है। प्रदीप खरेरा के पिता राजीव खरेरा सरकारी महकमे में क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं। वह आज भी किराए के मकान में रहते हैं। राजीव खरेरा भी अपने बेटे की इस जीत पर काफी खुशी जाहिर कर रहे हैं।

Shivam