लॉकडाउन में गरीबों के लिए वरदान बनी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण खाद्यान योजना

5/17/2021 4:16:26 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण खाद्यान योजना लाभार्थियों के लिए वरदान बनी हुई है। योजना के तहत लाभार्थी को राशन कार्ड पर प्रति यूनिट पांच किलो गेहूं मई और जून के लिए मुफ्त दिया जा रहा है। रादौर में हजारों कार्डधारकों को इस योजना का लाभ मिल रहा है। 

रादौर सहायक खाद्य आपूर्ति विभाग के निरीक्षक रोशन लाल सैनी ने बताया कि इस योजना का लाभ रादौर, जठलाना व गुमथला तीनों सेंटरों में 18 हजार 52 लोगों को 75 डिपो होल्डर के माध्यम से दिया जा रहा है। 

रादौर के एक डिपो संचालक अंकित गुप्ता ने बताया कि पिछले वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान इस योजना का लाभ कार्ड धारकों को लाभ दिया गया था और इस बार भी मई और जून माह में लाभार्थियों को पांच किलों गेहूं प्रति यूनिट मुफ्त दी जा रही है, जिससे लाभार्थियों को काफी राहत मिल रही है। 

कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण ज्यादातर काम धंधे बंद पड़े हैं, जिससे सबसे ज्यादा प्रभावित रोजाना मजदूरी से मिलने वाली आमदनी से अपने परिवार का गुजारा करने वाले लोग हो रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण खाद्यान योजना उन लोगो के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam