अंबाला से पटना साहिब के लिए श्रद्धालुओं को लेकर विशेष ट्रेन रवाना, पूर्व CPS ने दी हरी झंडी(Video)

12/22/2017 12:39:24 PM

अंबाला(अमन कपूर): गुरु गोबिंद सिंह जी के 351वें प्रकाशोत्सव पटना साहिब में राष्ट्रीय स्तर पर मनाया जा रहा है। जिसको लेकर अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन श्रद्धालुअों का जत्था लेकर पटना साहिब के लिए रवाना हुई। पूर्व सीपीएस बख्शीश सिंह विर्क ने ट्रेन को हरी झंड़ी देकर रवाना किया। वे खुद भी ट्रेन में जत्थे के साथ सवार होकर पटना साहिब के लिए रवाना हुए।

सरकार की अौर से किए गए पुख्ता इंतजाम
ट्रेन में यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार की अौर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। ट्रेम में मेडिकल सुविधा अौर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है। श्रद्धालुअों का जत्था वाहेगुरु जी का सिमरन करते हुए खुशी-खुशी पटना साहिब के लिए रवाना हुआ। पटना साहिब जाने की खुशी अौर सरकार द्वारा मुहैया करवाई गी व्यवस्था से श्रद्धालु खासे प्रभावित व संतुष्ट दिखाई दिए। श्रद्धालुअों ने मुफ्त ट्रेन सेवा के लिए सरकार का धन्यवाद किया। 

पूर्व सीपीएस बख्शीश सिंह विर्क ने हरी दिखाकर किया रवाना
पटना साहिब के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन को पूर्व सीपीएस बख्शीश सिंह विर्क ने हरी झंडी देकर रवाना किया। इस दौरान अंबाला शहर से विधायक असीम गोयल भी मौजूद रहे। बख्शीश सिंह विर्क भी ट्रेन में सवार होकर पटना साहिब दर्शनों के लिए रवाना हुए। इस मौके विर्क ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा की संगत के लिए बहुत बढ़िया सौगात दी है। उन्होंने बताया दिल्ली में 2 बजे मुख्यमंत्री ट्रेन का स्वागत करेंगे व आगे के लिए हरी झंडी देकर ट्रेन को रवाना करेंगे। सरकार द्वारा उनकी ड्यूटी लगाई गई है कि वे संगत के साथ पटना साहिब जाए। ट्रेन में सभी सुविधाओं का ख्याल रखा गया है।