कांग्रेस के घोषणा पत्र की 7 गारंटी पर बरसे प्रवीण अत्रे, ‘झूठ बोलो और सत्ता हथियाओं की है कांग्रेस की परंपरा’

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 06:51 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से घोषणा पत्र जारी कर दी गई 7 गारंटियों पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से पलटवार किया गया है। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सचिव और बीजेपी के मुख्य वक्ता प्रवीण अत्रे ने कांग्रेस की ओर से दी गई 7 गारंटियों को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि कांग्रेस वादा नहीं कर रही, बल्कि धोखा दे रही है। कांग्रेस की यह परपंरा रही है कि झूठ बोलों और सत्ता हथियाओं। 

10 साल में मीडिया को कुछ नहीं दिया
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से अपने पहले घोषण पत्र में मीडिया के लिए की गई घोषणाओं को प्रवीण अत्रे ने झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि 2005 से 2014 तक कांग्रेस की ओर से मीडिया कर्मियों की मांगों को लेकर हमेशा केवल उन्हें भरोसा देने का ही काम किया गया। इस 10 साल के दौरान सरकार और मीडिया कर्मियों की कई बार मीटिंग भी हुई, लेकिन 2014 तक कांग्रेस ने मीडिया कर्मियों की किसी भी मांग को पूरा नहीं किया। अब अपने घोषणा पत्र में यह मीडिया कर्मियों की बात कर रहे हैं। पत्रकारों की पेंशन की बात करने वाली कांग्रेस ने 10 साल तक क्यों नहीं इसे अंजाम दिया, जबकि सबसे पहले बीजेपी सरकार की ओर से पत्रकारों को पेंशन देने का काम शुरू किया गया। अब पत्रकारों को 15 हजार रुपए मासिक पेंशन दी जा रही है।

बीजेपी की लागू योजना की घोषणा कर रही कांग्रेस
कांग्रेस के घोषणा पत्र में महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाने पर प्रवीण अत्रे ने कहा कि कांग्रेस जो भी वादा करती है, उसे कभी भी पूरा नहीं किया जाता। भारतीय जनता पार्टी की सरकार की ओर से हरियाणा में महिलाओं को पहले ही 500 रुपए में गैस सिलेंडर मुहैया करवाया जा रहा है, जोकि एक अगस्त से लागू हो चुकी है और इसकी सब्सिडी का पैसा भी सभी के खातों में पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि 2005 में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किसानों पर दर्ज केस वापस लेने का वादा किया था, जोकि वापस नहीं लिए गए। अब यह किसानों को एमएसपी की गारंटी और तुरंत मुआवजा देने की बात कर रहे हैं। यह सब हास्यपद के अलावा कुछ नहीं है। 

पत्रकारों को भी बरगला रही कांग्रेस
कांग्रेस की ओर से सत्ता में आने पर पत्रकारों को कैशलैस मेडिकल की सुविधा देने की घोषणा पर कटाक्ष करते हुए अत्रे ने कहा कि यह सब पत्रकारों को बरगलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमेशा कैशलैस इलाज की सुविधा पूरे परिवार के सदस्य को मिलती है, ना किसी एक व्यक्ति को। अत्रे ने खुलासा किया कि बीजेपी सरकार ने पत्रकारों को कैशलैस इलाज के दायरे में ले की योजना बना ली थी, लेकिन तकनीकी कारणों के कारण वह लागू नहीं हो पाई। 

कांग्रेस किसी भी राज्य में नहीं दे पाई महिलाओं को 2 हजार रुपए
कांग्रेस की ओर महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपए दिए जाने का वादा किए जाने पर प्रवीण अत्रे ने कहा कि कांग्रेस की ओर से हरियाणा में 2005 और 2009 में सत्ता में रहते हुए किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया। हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस ने महिलाओं को 2 हजार रुपए देने का वादा किया था, लेकिन वहां 2 साल में भी किसी महिला को 2 हजार रुपए नहीं मिले। कांग्रेस ने हमेशा केवल झूठ बोलकर सत्ता हथियाने का काम किया है। इसी प्रकार से कर्नाटक और तेलंगाना में भी किसी महिला को आज तक 2 हजार रुपए नहीं मिले हैं। हिमाचल प्रदेश में खुद प्रियंका गांधी ने सत्ता में आने पर 2 लाख नौकरियां देने की बात कही थी, लेकिन आज दो साल में एक भी नौकरी के लिए इश्तिहार तक जारी नहीं किया गया है, बल्कि अब उनके मुख्यमंत्री इससे मुकर ही गए। लोकसभा चुनाव में भी
महिलाओं के खाते में 8500 रुपया देने की बात कही थी। 

नेताओं ने इजहार कर दी मंशा
प्रवीण अत्रे ने कहा कि कांग्रेस के विचार और उसकी मंशा उसके नेताओं ने ही खोल दी है। एनआईटी फरीदाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा और असंध से प्रत्याशी शमशेर गोगी के बयानों ने ही कांग्रेस की सच्चाई जाहिर कर दी है। अत्रे ने कहा कि नीरज शर्मा के बयानों से साफ है कि सत्ता में आने पर कांग्रेस फिर से पर्ची-खर्ची के आधार पर नौकरी देने का मनसूबा पाले हुए है और गोगी के बयान कि सत्ता में आने पर पहले अपना घर और फिर रिश्तेदारों का घर भरेंगे से उनकी पूरी सच्चाईई सामने आ चुकी है। अत्रे ने हरियाणा की जनता से अपील की कि वह कांग्रेस की सोच को समझते हुए उन्हें उनकी असली जगह दिखाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static