अग्रवाल युवा सभा के प्रधान प्रवीण जिंदल व व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता राजीव गुप्ता ने साथियों सहित थामा हाथ, सुरजेवाला ने किया स्वागत

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 02:08 PM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : कैथल के किसान भवन पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला कैथल की अग्रवाल युवा सभा के पदाधिकारी व सदस्यों ने कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई और रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में पार्टी ज्वाइन की। रणदीप सुरजेवाला बोले कि कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस बार कांग्रेस हरियाणा में सबसे ज्यादा सीट लेकर बड़े बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और भारतीय जनता पार्टी को हरियाणा में 10 सीटें भी नहीं मिलने वाली। 

PunjabKesari

ड्रामा पार्टी बनकर रह गई बीजेपी- रणदीप सुरजेवाला 

इसी वजह से भारतीय जनता पार्टी वाले चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए यह लोग कई प्रकार के  स्वांग रचेंगे। बीजेपी ड्रामा कर रही है और अब वह केवल बीजेपी ड्रामा पार्टी बनकर रह गई है। अगर 10 सालों में भाजपा ने कुछ किया होता तो आज उनकी यह नौबत ना आती। आने वाले समय में जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। मैं सुनिश्चित करता हूं कि सरकार आने पर सभी उनके द्वारा किए गए कुकृत बंद हो जाएंगे और उनकी जांच होगी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा चुनाव की तिथि आगे बढ़ाने के लिए दिए गए तथ्य की छुट्टियां पड़ रही हैं, इसलिए चुनाव आगे बढ़ाया जाए पर बोलते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग यही देखता है कि चुनाव छुट्टी वाले दिन करवाया जाए, यह उल्टा काम कर रहे हैं। यह केवल तनाव की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। उन्हें पता है कि वह चुनाव हार रहे हैं, यह लोग चुनाव आयोग को प्रभावित करना चाहते हैं और मुझे यह विश्वास है कि देश का चुनाव आयोग इन ओछे हथकंडों से प्रभावित नहीं होगा।

कांग्रेस की तरफ से कौन लडे़गा चुनाव, सुरजेवाला ने लगाया प्रश्न चिन्ह

कैथल से कांग्रेस की तरफ से चुनाव कौन लड़ेगा इस पर फिर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस बात का निर्णय राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केंद्रीय चुनाव समिति इस बात का निर्णय करेंगे कि कौन चुनाव लड़ेगा। यह जरूरी नहीं कि मैं चुनाव लड़ूं या आदित्य सुरजेवाला चुनाव लड़े या कोई तीसरा व्यक्ति भी चुनाव लड़ सकता है। पार्टी बड़ी होती है, वह हमारी मां है। इसलिए जो पार्टी निर्णय करेगी वह स्वीकार होगा। मुख्यमंत्री नायब सैनी के बयान कांग्रेस भर्ती रोको गैंग है पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा अब उनकी वाणी पर हरियाणा के लोग वोट की चोट से रोक लगा देंगे।

कर्ज का आंकड़ा लगभग बढ़ चुका 5 गुना

हरियाणा पर बढ़े हुए कर्ज के आंकड़े पर बोलते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस बात की हमें भी चिंता है कि यह कर्ज का आंकड़ा हमें डराने वाला है, जो हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लिया है। आज हरियाणा पर साढ़े तीन करोड़ का कर्जा है। जब 10 वर्ष पूर्व हमने सरकार छोड़ी थी तो कर्जा 62000 करोड़ का था और अब यह कर्ज लगभग 5 गुना बढ़ चुका है। यह पैसा किसी को तो देना पड़ेगा, जिसका कम से कम ब्याज 25000 करोड़ रूपया बैठता है। जिस राज्य की आय लगभग 70000 करोड़ है और उसमें 25000 करोड रुपए का भुगतान होगा। यह अपने आप में एक चिंता का विषय है। कैथल के विधायक का वायरल कथित ऑडियो पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का तो डीएनए ही दलित विरोधी है, अगर भाजपा के नेता दलितों को गाली दे रहे हैं तो यह उनके डीएनए को दर्शाता है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static